डीएम शिल्पा गुप्ता ने शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के दिए निर्देश

विलेज टाइम्स समाचार सेवा। शिवपुरी। डीएम शिल्पा गुप्ता ने जिला मुख्यालय पर स्थित डाईट में शिक्षकों के लिए संचालित दक्षता उन्नयन प्रशिक्षण कार्यक्रम का अवलोकन कर शिक्षकों द्वारा लिए जा रहे प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली। डीएम शिल्पा गुप्ता ने इस दौरान डाईट में प्राथमिक शाला लालपुर के सहायक शिक्षक गणेशराम योगी द्वारा प्रशिक्षण के दौरान तम्बाकू का सेवन करते पाए जाने पर तत्काल ५० रूपए का अर्थदण्ड लगाने के निर्देश दिए और उनके द्वारा सही वाक्य न लिखने के अरोप में कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। 

उन्होंने डाईट प्राचार्य को साफ-सफाई रखने के साथ-साथ डीएड के छात्रों द्वारा की गई शिकायत पर कार्यवाही करने के भी जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। डीएम शिल्पा गुप्ता ने दक्षता उन्नयन प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत डाईट में गणित एवं हिन्दी भाषा के शिक्षकों को प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों को निर्देश दिए कि वे पूरी गंभीरता के साथ शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दें। 

जिससे शिक्षक प्रशिक्षण उपरांत बच्चों को सही शिक्षा दे सके। उन्होंने डाइट के प्राचार्य को भी दिए जा रहे प्रशिक्षण पर सतत निगरानी रखने के भी निर्देश दिए। डीएम शिल्पा गुप्ता ने निर्देश दिए कि ऐसे शिक्षक जो प्रशिक्षण में अनुपस्थित है, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाए।
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment