प्रशासन ने शुरू की भीषण गर्मी में पेयजल संकट से राहत की तैयारी

विलेज टाइम्स समाचार सेवा। म.प्र. शिवपुरी। सर्वप्रथम शिवपुरी जिले में पेयजल संकट के समाधान हेतु कन्ट्रौल रूम स्थापित करने वाले शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी ने आज विशेष चर्चा के दौरान विलेज टाइम्स से कहा कि उन्होंंने समीक्षा बैठक कर, जिला मुख्यालय पर जल संकट से राहत के लिये जहां कन्ट्रौल रूम की स्थापना की है। वहीं वह लगातार समीक्षा कर, यह भी सुनिश्चित कर रहे है कि किन-किन जगहों पर पेयजल संकट की समस्यायें संभावित है और कहां-कहां तत्काल सुधार से समाधान किया जा सकता है। जिसके लिये पीएचई विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है और लगातार समीक्षा भी की जा रही है। 

वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि जल्द ही जिले में जलाभिषेक अभियान शुरू होगा जिसकी तारीख जल्द ही तय की जायेगी। जिसके तहत पुरानी जल संरचनाओं को दुरुस्त और नवीन जल संरचनाओं का आवश्यकता अनुसार निर्माण किया जायेगा। जिससे बारिश से पूर्व उन्हें तैयार कर, जल संग्रहण के लिये तैयार रखा जा सके है। 

साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल जिले में पशुओं के लिये चारे की कोई समस्या नहीं। अगर जरुरत हुई तो मई के महीने में स्थिति की समीक्षा कर, उसका भी यथा संभव समाधान किया जायेगा। फिलहाल पिरायटी पर सिंध जलावर्धन सहित वह गांव है जहां गर्मियों में पेयजल की समस्या होती है। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment