‘‘खबर का असर’’ प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने ली गुर्जर समाज की बैठक

विलेज टाइम्स समाचार सेवा, शिवपुरी- मप्र सरकार के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री रूस्तम सिंह ने ग्राम देहरदा गणेश पहुंच गुर्जर समाज की बैठक में भाग लिया श्री रूस्तम सिंह ने अपने उद्बोधन में गुजर्र बाहुल्य ग्रामों से आये गुर्जर बन्धुओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि उनका सौभाग्य है कि वे गुर्जर समाज में पैदा हुए। उन्होंने गुर्जर समाज में शिक्षा का स्तर कम होने पर चिंता व्यक्त करते हुए समाज के सभी बंधुओं से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने समाज के सम्पन्न एवं बड़े लोगों से भी आग्रह किया कि वे अपने समाज के गरीब एवं निर्धन परिवारों की मदद के लिए भी आगे आए और उन्हे भी अपने साथ लाने का प्रयास करें। 

उन्होंने कहा कि ग्राम बहेरा में मनरेगा योजना के तहत तालाब गहरीकरण कर उसे एक पिकनिक स्टाॅप के रूप में विकसित किया जाएगा। इस तालाब के गहरीकरण कार्य से जहां मवेशियों को पीने का पानी प्राप्त होगा, वही क्षेत्र का जल स्तर पर भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में बसई ग्राम के भ्रमण के दौरान जो गांव की समस्याए ग्रामीणों द्वारा बताई गई है, उनके निराकरण की कार्यवाही शुरू हो गई है। एक वर्ष के अंदर गांव में स्कूल भवन एवं सड़क का कार्य भी पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव की पेयजल की समस्या के निदान हेतु हेण्डपंप खनन हेतु मशीन गांव में पहुंचकर खनन का कार्य कर रही है। श्री रूस्तम सिंह ने टामकी गांव से रन्नौद जाते हुए ग्राम बीजरी के छात्रों को क्रिकेट किट देने की भी घोषणा की। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का संदेश है कि सबका साथ सबका विकास को लेकर सभी के लिए योजनाए बनाई गई है। इस दौरान गुर्जर समाज के बंधुओं द्वारा प्रभारी मंत्री को पगड़ी साफा पहनाकर उनका सम्मान किया गया।

ज्ञात हो कि गुर्जर समाज की कोलारस विधानसभा उपचुनाव में भूमिका को लेकर विलेज टाइम्स समाचार सेवा द्वारा कई समाचार प्रकाशित किये थे जिसको भाजपा नेताओं द्वारा गम्भीरता से लिया गया और सारी शंका कुंशकाओं का समाधान तब हुआ जब प्रभारी मंत्री मुख्य अतिथि बतौर गुर्जर समाज की बैठक को सम्बोधित किया और सरकार की योजनाओं से अवगत कराया। 



कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी, पूर्व विधायक श्री वीरेन्द्र रघुवंशी, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्री जितेन्द्र जैन गोटू, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री जण्डेल सिंह गुर्जर, अम्बाराव कराड़ा (उज्जैन), जनसंसाधन विभाग के अधीक्षण यंत्री श्री आर.एन.सिंह, श्री बलभद्र सिंह सिकरवार, ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच श्री श्याम बिहारी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री हेमपाल सिंह ने किया। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment