शिवराज ने मंत्रालय में बैठक कर, दिया सम्माजनक रोजगार का जबाव

विलेज टाइम्स समाचार सेवा, म.प्र. शिवपुरी- रन्नौद अंत्योदय मेले में शिरकत करने आये म.प्र. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से स्वराज के मुख्य संयोजक एवं विलेज टाइम्स के संपादक वीरेन्द्र भुल्ले के मुख्यमंत्री जी आपने मुख्यमंत्री बनते ही प्रदेश को भय, भूख, भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश और युवाओं को सम्मानजनक रोजगार की बात कहीं थी। 

इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भय के लिये डकैत मुक्त म.प्र. भूख  के लिये एक रुपये किलो अनाज, एक रुपये किलो नमक और भ्रष्टाचार पर चल रही सतत कार्यवाहीं की बात कही, तो वहीं सम्माजनक रोजगार पर वह धन्यवाद देकर चले गये। मगर जिस तरह की खबर आज एक दैनिक समाचार पत्र में मुख्यमंत्री की भोपाल हेडलाइन से प्रकाशित हुई है जिसमें मुख्यमंत्री ने म.प्र. शासन के मुख्य सचिव बीपी सिंह, रोजगार बोर्ड के अध्यक्ष हेमंत विजय राव देशमुख एवं अन्य अधिकारियों के साथ युवा सशक्तिकरण मिशन की समीक्षा बैठक में साढ़े 7 लाख युवाओं को रोजगार उन्मुखी प्रशिक्षण की बात कही है। जिसमें उन्हें प्रशिक्षण के साथ वित्तीय सहायता भी उपलब्ध कराने की बात हुई है। 

उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये है कि प्रशिक्षण उपरान्त प्रशिक्षित युवाओं को सत प्रशिशत रोजगार सुनिश्चित हो। जिससे साफ हो गया कि मुख्यमंत्री जबरदस्त संवेदनशील मोड पर है और उन्होंने स्वराज के मुख्य संयोजक एवं विलेज टाइम्स संपादक वीरेन्द्र भुल्ले के अहम सवाल पर दिये धन्यवाद को धन्यवाद तक ही सीमित नहीं रखा और उन्होंने रन्नौद से सीधे भोपाल पहुंच कर शासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर, स्पष्ट निर्देश देकर पूछे गये सवाल का सार्वजनिक जबाव दिया है और यह साबित कर दिया कि वह अहम सवालों पर कितने गंभीर और प्रदेश में मौजूद समस्या निदान के लिये कितने तत्पर है। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment