हम वैभवशाली विरासत के उत्तराधिकारी है- दीपेश जैन

विलेज टाइम्स समाचार सेवा, म.प्र. शिवपुरी- हमारा गौरव और हमें विरासत में मिली गौरवशाली संस्स्कृति, पर परायें बताती है कि हमारा अतीत कितना वैभवशाली समृद्ध, खुशहाल रहा है, जिस पर हर भारतवासी को गर्व होना चाहिए। उक्त विचार छात्र दीपेश जैन ने शिवपुरी स्थित वैभव कंप्यूटर मैनेजमेन्ट एजुकेशन डिग्री कॉलेज में स्वराज द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम के दौरान रखें। 

इस मौके पर स्वराज के मुख्य संयोजक व्ही.एस.भुल्ले ने महान भारत एवं उसकी महान विरासत, संस्कृति, पर पराओं पर प्रकाश डालते हुये कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम उस महान भू-भाग के रहवासी और उन महान विभूतियों के अंश है, जिन्होंने अपने संपूर्ण जीवन का निर्वहन अपनी कर्तव्य निष्ठा और ईमानदारी के साथ किया। और महान भारत को समुचे विश्व में एक नई पहचान दी तथा समुचे भारतवर्ष को गौरवान्वित कर, स्वयं पर गर्व करने की  हमें शक्ति प्रदान की, जो हमारी महान विरासत है। हमारा कर्म ही नहीं, हमारा धर्म भी है कि हम अपने पूर्वजों की विरासत को अक्षुण ही नहीं, संरक्षित कर उसे संर्वधित करने में अपनी अहम भूमिका अदा करें। जिससे एक मर्तबा फिर से हमारा महान राष्ट्र समृद्ध और खुशहाल बन सके।

इस परिचर्चा के दौरान दीपेश जैन, जय श्री भार्गव, शशी गुप्ता, अमन पाराशर इत्यादि छात्र-छात्राओं ने भी अपने विचार रखें और देश की समृद्धि, खुशहाली के लिये संकल्प लेकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की शपथ ली। इस मौके पर कॉलेज के संचालक जितेन्द्र गुप्ता, नीतू गुप्ता के अलावा शिक्षक हर्षित मंगल, चन्द्रभान सिंह, कुलदीप भार्गव, संजीव विसोलिया इत्यादि मौजूद थे। 
SHARE
    Blogger Comment

1 comments: