निष्ठा, जबावदेही के साथ, कर्तव्य निर्वहन हमारा कर्तव्य- राखी गुर्जर, बच्चों के बीच मुरैना पहुंचे स्वराज के मुख्य संयोजक व्ही.एस. भुल्ले

विलेज टाइम्स समाचार सेवा, म.प्र. मुरैना- समृद्ध, खुशहाल जीवन पद्धति के गुर सीखने मुरैना केे जेएस पब्लिक स्कूल पहुंचे स्वराज के मुख्य संयोजक व्ही.एस.भुल्ले ने पहली मर्तवा परम पिता परमात्मा और प्रकृति के अंश माने जाने वाले प्रायमरी के बच्चों के बीच पहुंचे, जहां उन्होंने खुद को एक शिष्य और बच्चों को स्वयं का गुरुजन बताते हुये खुशहाल, समृद्ध जीवन निर्वहन के लिये बच्चों से जिज्ञासा पूर्ण सवाल किये। जिस पर बाल स्वभाव बच्चों ने पूरी प्रमाणिकता और परिणामों से अवगत कराते हुये कहा कि पूर्ण निष्ठा जबावदेही के साथ किया गया कर्तव्य निर्वहन ही खुशहाल जीवन का मार्ग हो सकता है। कई जिज्ञासा और उदाहरणों के बीच बच्चों ने कहा कि मानवीय जीवन में प्राकृतिक सिद्धान्त और चरित्र की अहम भूमिका होती है, जो उसके भविष्य के निर्धारण में अहम होते है। 

इस मौके पर राखी गुर्जर ने कहा कि अगर हम अपने कर्तव्य का निर्वहन पूरी निष्ठा ईमानदारी के साथ सत्य के मार्ग पर चलकर करते है तो निश्चित ही हमें जीवन में खुशहाली तो मिलेगी ही, साथ ही हम अपने परिवार, समाज और राष्ट्र को भी खुशहाल बना पायेगें। इसके अलावा छात्र करन गौस्वामी, अनुराग पाराशर, राहुल सिकरवार, रुद्रवीर सिंह भदौरिया, जय करन, गौरी तिवारी इत्यादि ने भी चर्चा के दौरान अपने बाल स्वभाव अनुसार अपने विचार रखें।

इस बीच संपूर्ण चर्चा के दौरान स्कूल की मुख्य संचालक श्रीमती शकुन्तला गर्ग, संचालक विपुल गर्ग, प्राचार्य नीता बंसल, शिक्षक मधु श्रीवास्तव, पूर्णिमा पठसारिया, संजय शर्मा, ब्रज किशोर शर्मा इत्यादि उपस्थित थे। 
जय स्वराज
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment