सेवा भावी सरकार के सफलतम 12 वर्ष: बोले प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह

विलेज टाइम्स समाचार सेवा। मैं दावे से कह सकता हूं कि विगत 12 वर्ष में सरकार ने जो कार्य किये है वह कार्य कॉग्रेस 40 वर्षो में नहीं कर सकी। आरोप लगाना एक बात है करके दिखाना दूसरी बात है और सरकार ने भय, भूख, भ्रष्टाचार मुक्त म.प्र. की दिशा में ही नहीं, सेवा, संरक्षण, विकास के क्षेत्र में भी अद्वितीय कार्य किये है जो आज म.प्र. की जनता के सामने है। उन्होंने कहा कि जहां तक भय का सवाल तो जो भय 12 वर्ष पूर्व लोगों के बीच दस्यु और नक्सलवाद को लेकर था आज उस दिशा में जीरो टोलरेन्स की स्थिति है। और यह हमारे मु यमंत्री जी की दृढ़ इच्छा शक्ति का ही परिणाम है। कि म.प्र. में नक्सली घटनायें, ग्वालियर च बल की डकैत समस्या सर नहीं उठा पा रही। हम कह सकते है कि यह सरकार की सबसे बड़ी सफलता है जिसके कारण आज म.प्र. को शान्ति के टापू के रुप में समुचे देश में जाना जाता है, इसके अलावा डायल 100, 108 जैसी सेवा सभी के सामने है। 

रहा सवाल भूख का तो जहां तक 1-2 रुपये किलो गेंहू, चावल गरीबों को उपबल्ध है गांवों में खादन्य उत्पादन और सिंचाई के रिकार्ड किसानों को भावांतर के माध्यम से उचित मूल्य, गांव-गांव मजदूरी के संसाधन घर बैठे प्राप्त हो रहे नामान्तरण, बंटवारा इत्यादि वह उदाहरण है। जो सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति बताने काफी है।       

रहा सवाल भ्रष्टाचार का तो यह म.प्र. सरकार ही नहीं, हमारे मु यमंत्री जी की दृढ़ इच्छा शक्ति का परिणाम है कि वरिष्ठतम आई.ए.एस नौकरशाहों पर सरकार ने कड़ी कार्यवाहीं करते हुये बर्खास्त ही नहीं किया, बल्कि उन्हें जेल तक पहुंचाया गया। वहीं सेवा और विकास के क्षेत्र में सडक़ से लेकर बांध और बिजली उत्पादन से लेकर तालाब जिसमें मेडिकल कॉलेजों की श्रंखला ने साफ कर दिया कि जो हमने कहा वह करके दिखाया। 

अन्त में एक सवाल के जबाव में प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा कि लाडली लक्ष्मी से लेकर उत्कृष्ट बच्चों को फ्री शिक्षा एवं जनसेवा के लिये मु यमंत्री सहायता, मंत्री विधायक निधि में इजाफा। मु यमंत्री तीर्थदर्शन जैसी अदभुत योजनायें है जिनके बारे में कभी आरोप लगाने वालो ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। 

उन्होंने बताया कि सरकार का उत्साह अभी बरकार है आप लोगों को आने वाले समय में देखेगें कि आरोप लगाने वाले और सेवा भावी सरकार में क्या अन्तर होता है। क्योंकि सरकार जिस तरह से महिला सशक्तिकरण और रोजगार के क्षेत्र में दृढ़ संकल्पित हो कार्य करने में जुटी है उसके परिणाम भी म.प्र. के सामने जल्द होगें। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment