धार्मिक स्थलों का होगा भव्य, दिव्य निर्माण, मंत्री की पहल पर शिवपुरी पहुंचे नामचीन आर्केटेक्ट, श्रीमंत सिंधिया पहुंची संघ कार्यालय

वीरेन्द्र शर्मा, विलेज टाइम्स समाचार एजेन्सी : म.प्र.शिवपुरी- शिवपुरी स्थित प्राचीन धार्मिक स्थलों का भव्य, दिव्य स्वरुप देने श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया के बुलावे पर शिवपुरी पहुंचे राजस्थान के नामचीन आर्केटेक्ट, जिन्होंने धार्मिक स्थलों का निरीक्षण पश्चात प्रजन्टेशन भी दिया। ज्ञात हो जब से शिवपुरी विधायक श्रीमंत यसोधरा राजे सिंधिया खेल युवक कल्याण, धार्मिक न्यास धर्मस्य मंत्री बनी है तभी से ऐसे सभी धार्मिक स्थलों के जीर्णोद्वार का कार्य समुचे शिवपुरी जिले में कई वर्षो बाद बड़े जोर-शोर से चल रहा है। जिसके तहत प्राचीन धार्मिक स्थल सिद्धेश्वर, कालिया मर्दन सहित कई धार्मिक स्थलों का जीर्णोद्वार किया गया है। 

मगर जिस तरह से शहर के अन्य प्राचीन मन्दिरों के लिये राजस्थान से आर्केटेक्ट बुलाये गये है। उसे देखकर लगता है कि अब जिस भी धार्मिक स्थल का जीर्णोधार होगा वह काफी भव्य और दिव्य होगा। शिवपुरी पहुंचे आर्केटेक्टों ने विलेज टाइम्स से चर्चा में कहा कि वह केवल धार्मिक स्थलों के लिये ही कार्य करते है और यह उनका पुश्तैनी हुनर है, उन्होंने कहा कि वह और उनके पूर्वज विगत लगभग 1500 वर्षो से यह कार्य करते आ रहे है। 

इस बीच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार पूर्व की भांति खेल युवा कल्याण, धार्मिक न्यास, धर्मस्य मंत्री ने सतनबाड़ा पहुंच सिन्ध जलावर्धन सहित शहर की साफ सफाई व निर्माणधीन सडक़ों के निरीक्षण के साथ ही रोड ट्रान्सपोर्ट ऑफिस के नवीन भवन का भी उदघाटन किया। इस बीच शासकीय समीक्षा बैठक में जाने पूर्व वह संघ कार्यालय भी पहुंची, जहां उन्होंने संघ कार्यकर्ताओं से चर्चा की और वह आधा घन्टे से अधिक  तक वह कार्यालय पर रुकी रही।
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment