बौखलाई भाजपा प्रतिशोध की राजनीति कर रही है कॉग्रेस, झा के आरोप निराधार

सनी कुशवाह। कॉग्रेस ने हमेशा मूल्य, सिद्धान्त और सुचिता की राजनीति की है कॉग्रेस के राजनैतिक रवैया हमेशा से ही राजनीति में सुचिता व सौहार्द का रहा है। जबकि सिंधिया के नेतृत्व में कॉग्रेस के हाथों भाजपा को मिली कई उपचुनावों में करारी हार से वह बौखलाई हुई है। जिसको लेकर कभी म.प्र. के मु यंत्री शिवराज सिंह सहित अन्य नेता निराधार आरोप लगाते है तो कभी राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवपुरी आकर पत्रकारों के बीच असत्य व निराधार आरोप लगाते है।

पत्रकारों के सवालो के बीच कॉग्रेस ने प्रतिप्रश्न करते हुये कहा कि जिस तरह के आरोप भाजपा के यह नेता विगत वर्षो से लगाते रहे है। तो विगत 13 वर्षो से तो म.प्र. में भाजपा की सरकार है तथा इससे पूर्व भी कई मर्तवा म.प्र. में भाजपा की सरकारें रही है, अगर कुछ गलत था तो आज तक कार्यवाहीं क्यों नहीं की गई। 

कॉग्रेस नेताओं और वर्तमान पूर्व विधायकों जनपद, नगर पंचायत अध्यक्षों से भरी खचाखच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कॉग्रेस ने कहा कि म.प्र. की 13 वर्ष व केन्द्र की 3 वर्ष पुरानी भाजपा सरकार अपनी नाकामी छिपाने व देश की गरीब जनता का ध्यान भटकाने के लिये कॉग्रेस के ईमानदार नेताओं पर इस तरह के अनरगल आरोप लगाती रहती है। 

कौन नहीं जानता कि लोकसभा में कॉग्रेस के सचेतक के रुप में सिंधिया राष्ट्र व जनहित के मुद्दों पर केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरने से नहीं चूकते। चाहे 190 करोड़ के मेडिकल 125 करोड़ का एनटीपीसी इन्जीनियरिंग कॉलेज सहित सिन्ध जलावर्धन और किसानों के प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान के मुद्दों को प्रदेश सरकार के सौतेले व्यवहार के चलते लोकसभा में उठाते रहे है। 

कौन नहीं जानता कि म.प्र. में वह अपने चमत्कारिक नेतृत्व व कड़ी मेहनत के बल म.प्र. की ााजपा सरकार को कई उपचुनावों में धूल चटाते रहे है। कॉग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा कि भाजपा की चिन्ता आज आम गांव, गली, गरीब, किसान, बेरोजगार युवा नहीं, उसकी चिन्ता सतत सत्ता में बने रहने की है। जो मंसूबा उसका सिंधिया के चमत्कारिक नेतृत्व के आगे पूरा होता नहीं दिखता। इसीलिये वह अघोषित रुप से राजनीति मेें मौजूद अपने राजनैतिक मित्रों की मदद से इस तरह की निराधार आरोप कभी कॉग्रेस आलाकमान, तो कभी सिंधिया पर लगा, बौखलाहट में प्रतिशोध की राजनीति करना चाहती है, जो उसके वैचारिक चरित्र के विपरीत है। 

बेहतर हो भाजपा निराधार असत्य आरोपो की जगह मूल्य सिद्धान्तों की राजनीति कर, प्रतिशोध की राजनीति करने से बाज आये। बरना जनता 2018 में ऐसे लोगों को माफ करने वाली नहीं, जो जनहित के मुद्दों को छोड़ स्वयं हित के मुद्दों पर राजनीति करना चाहते है। अगर आम जन के मुद्दों को छोड़, भाजपा निराधार आरोप-प्रत्यारोपों की राजनीति करना चाहती है, तो आने वाले समय में सारा सच स्वत: ही जनता के सामने होगा। मगर अनरगल आरोप लगाने वालो के पास फिर कोई जबाव नहीं होगा। 

इस प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कॉग्रेस के जिला अध्यक्ष व कोलारस विधायक राम सिहं यादव, पूर्व विधायक गणेश गौतम, हरिवल्लभ शुक्ला, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह, कोलारस नगर पालिका अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, जनपद अध्यक्ष पारम रावत, सांसद प्रतिनिधि रामवीर सिंह यादव, सेवादल अध्यक्ष अनिल उत्साही, शहर कॉग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, महिला कॉग्रेस अध्यक्ष पूनम कुलश्रेष्ठ, मीडिया प्रभारी मुकेश जैन, कॉग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी, पुनीत शर्मा, नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, कपिल भार्गव, सुरेश धाकड़, अवधेश सिंह, अब्दुल रफीक, पवन जैन, अ िाताभ हर्सी, धीरज प्रताप, जस राम, हिरशाद पठान, भरत सिंह के अलावा काफी तादाद में नेता गण मौजूद थे। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment