अवैध उत्खनन के डेढ़ सौ प्रकरण दर्ज, पुलिस ने की खनन माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही

विलेज टाइम्स/मप्र/शिवपुरी। अल्प समय में ही लगभग डेढ़ सौ के करीब अवैध उत्खननकत्र्ता, ानन माफियाओं के वाहनों को पकड़ की गई कार्यवाहीं से भले ही समुचे शिवपुरी जिले में खनन माफियाओं में हडक़ंप मचा हो। अगर इनके खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही हुई तो शासन को निश्चित ही करोड़ों के जुर्माने से राजस्व की खासी आमदनी हो सकती है। 

विगत दो माह में शिवपुरी पुलिस द्वारा खनन माफियाओं के खिलाफ की गई ताबड़तोड़ कार्यवाहीं में खनिज स पदा का अवैध उत्खनन कर परिवहन करते, वाहनों को पकड़ जो कार्यवाहीं की गई है। वह जिले में ही नहीं समुचे प्रदेश में काबिले गौर है। जिसकी चर्चा फिलहाल समुचे संभाग में की जा रही है। मगर पकड़े गये वाहनों के खिलाफ संभावित कार्यवाहीं के तहत होने वाले जुर्माने का अनुमान लगाये तो वह करोड़ों में होने की स भावना है। 

जब पुलिस द्वारा खनन माफियाओं के खिलाफ की गई कार्यवाहीं पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे से यह जानने की कोशिस की गई। कि इतने बड़े पैमाने पर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाहीं के पीछे पुलिस का मकसद क्या रहा, इस पर उनका सीधा सा जबाव था। कि यह पुलिस की डियूटी में आता है और पुलिस अपना काम कानून व सरकार की मंशा अनुरुप कर रही है। हमारा काम अवैध उत्खनन परिवहन करने वाले वाहनो को पकड़ेका है, जो हम कर रहे है। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment