कर्तव्य, कानून, क्रियान्वयन में कोताही बरदास्त नहीं, मीडिया से मुझे कोई शिकायत नहीं: नेहा मारव्या

विलेज टाइम्स/धर्मेन्द्र सिंह/शिवपुरी। शिवपुरी जिले के प्रभारी के रुप में कार्यभार सम्हालते ही अचानक चर्चा में आयी शिवपुरी जिला पंचायत सी.ई.ओ नेहा मारव्या यूं तो कलेक्टर बनने के पड़ाव पर बैठी है। तथा वह 2011 बैच की आई.ए.एस अधिकारी है। जो कई जिलों में एस.डी.एम व सी.ई.ओ के रुप में कार्य कर चुकी है। मगर अपनी कार्यप्रणाली को लेकर हमेशा मीडिया में चर्चित रही नेहा बड़े ही बैबाकी से कहती है। कि में जहां भी पदस्थ रही, मीडिया से उनके अच्छे संबन्ध रहे है और शिवपुरी की मीडिया से भी मुझे कोई शिकायत नहीं। 

उक्त बात प्रभारी कलेक्टर ने संक्षिप्त साक्षात्कार के दौरान विलेज टाइम्स से कही। मसला था उनकी कार्यप्रणाली को लेकर उनके मातहत और मीडिया को लेकर चल रही अटकलो का, जिस पर बैबाकी से सवालो का जबाव देते हुये प्रभारी कलेक्टर मारव्या ने अपना पक्ष स्पष्ट करते हुये कहा कि आपके सवालों पर मैं बस इतना अवश्य कहना चाहूंगी कि मुझे कर्तव्य, कानून, क्रियान्वयन में कोताही बर्दास्त नहीं, जो मेरा काम है। जिसके लिये मुझे शासन ने नियुक्त किया है। मेरी कोशिश होती है कि शासन की योजनाओं का लाभ सटीक समय से हर अन्तिम हितग्राही तक पहुंचे और समस्याओं का निदान तत्काल हो, मैं नहीं समझती की जो भी शासन सेवा में है, उन्हें मेरी इस कार्य प्रणाली से कोई दिक्कत होना चाहिए।  

वह यहीं पर नहीं रुकी और उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हम सभी हमारी महान लोकतांत्रिक व्यवस्था का अंग है और हम सभी व्यवस्था के प्रति जबावदेह भी, जिसमें व्यक्तिगत कुछ भी नहीं होता। फिर मेरे को प्रभारी कलेक्टर के रुप डेढ़ माह कार्य करने काअल्प समय मिला है। और मैं पहले ही दिन से पूरी निष्ठा ईमानदारी, संवेदनशीलता के साथ काम करने का प्रयास कर रही हूं और आगे भी करती रहूंगी, यहीं मेरी कोशिश है। 

फिलहाल मेरी प्राथमिकता मुझे सौंपे कार्यो को लेकर है। जिसके लिये मैं एक जबावदेह वातावरण तैयार कर, उसे पूर्ण करने की कोशिश कर रही हूं। जिससे कार्य करने का एक स्वस्थ्य वातावरण और लोगो को सहज शासन की योजनाओं का लाभ तथा समस्याओं से निजात मिल सके। मैं अच्छी तरह से बाखिफ हूं, अपने कर्तव्य और जबावदेहियों को लेकर मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं। सभी से अपेक्षा बस यहीं है कि हम सब कर्तव्य, कानून, क्रियान्वयन के प्रति सजग रहे। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment