जे.पी. स्ट्रक्चर राजकोट बनायेगी शिवपुरी मेडिकल कॉलेज: अनुबन्ध के साथ निर्माण का रास्ता साफ

विलेज टाइम्स। पूर्व केन्द्रीय मंत्री लोकसभा सचेतक स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा 2 वर्ष पूर्व स्वीकृत कराये गये, लगभग 190 करोड़ की लागत से बनने वाला मेडिकल कॉलेज अब जल्द ही बनकर तैयार होगा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात के राजकोट की निर्माण एजेन्सी जे.पी. स्ट्रक्चर द्वारा गत दिनों शिवपुरी मडिकल कॉलेज निर्माण हेतु अनुबन्ध कर लिया गया है, जिसके तहत मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाना है। 

ज्ञात हो कि गत वर्षो से राजनीति का अखाड़ा बने इस मेडिकल कॉलेज को लेकर स्थानीय सांसद और म.प्र. सरकार के बीच अच्छी खासी खींचतान रही। यहां तक कि म.प्र. सरकार के गैर जि मेदारना व्यान व्यवहार के चलते स्थानीय सांसद को कई मर्तवा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखना पड़े व कई मर्तवा मिलना भी पड़ा। यहां तक कि यह अपवाह भी जोरो रही कि उक्त मेडिकल कॉलेज को म.प्र. में ही विदिशा जिले में ही विस्थापित किया जा रहा है। जिसको लेकर शहर की जनता और कॉग्रेस द्वारा धरना आन्दोलन भी किया गया। इसके बावजूद भी जब म.प्र. सरकार यह मानने तैयार ही नहीं कि केन्द्र सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के मेडिकल कॉलेज को शिवपुरी में स्वीकृत दी गई है। तो अन्त मेेंं मजबूर होकर स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा लोकसभा मेेंं इस मुद्दे को उठाना पड़ा, तब जाकर मेडिकल कॉलेज के निर्माण में गति आयी और अब जब निर्माण एजेन्सी द्वारा अनुबन्ध कर लिया गया है। तो स भावना है कि अगले 2-3 वर्षो में शहर वासियों को 500 सीटर चिकित्सा सुविधा मिलना शुरु हो सकेगी। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment