खेल खुशहाल जीवन की सीढ़ी है: वीरेन्द्र भुल्ले अध्यक्ष प्रेस क्लब

विलेज टाइम्स/शिवपुरी। खेल खुशहाल जीवन की सीढ़ी होती है, खेल हमें स्वास्थ्य तो रखते ही है, साथ ही हमें जीवन में विनम्र, अनुशासित रहने की प्रेरणा भी देते है। उक्ता उदगार शिवपुरी प्रेस क्लब अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा भुल्ले ने पोलोग्राउंड में आयोजित 7-ए साइट क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन के दौरान मु य अतिथि बतौर कही। उन्होंने कहा कि जो खुशहाली भाव एक खिलाड़ी के चेहरे पर होता है वह उसके कड़े परिश्रम और अनुशासन की पहचान होता है। 

खिलाड़ी के जीवन में लक्ष्य और कड़े अनुशासित प्रयास हमेशा महत्वपूर्ण होते है, जो उन्हें सफलता की ओर ले जाते है, फिर क्षेत्र जो भी हो।  इस प्रतियोगिता का शुक्रवार को फायनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में हैदराबाद की टीम ने कलकत्ता को पराजित कर टूनामेंट पर कब्जा कर लिया। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कलकत्ता की टीम के खिलाड़ी कुलदीप रावत को मैन ऑफ द सीरीज दिया गया। 

प्रतियोगिता में कलकत्ता के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये 74 रनो का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुये हैदराबाद की टीम की पारी की शुरुआत अच्छी रही और अभिषेक 48 नाबाद व राज जाधव 16 रनो की मदद से यह मुकाबला 6 विकेट से जीत कर 7-ए साइट का चै िपयन बना। फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच अभिषेक प्रताप को 48 रन का स्कोर व 1 विकेट लेने पर दिया गया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का पुरुस्कार गौरव मांझी को सर्वाधिक 9 विकेट के लिये दिया गया। पूरे टूर्नामेंट में सर्वाधिक 9 विकेट के लिये दिया गया। पूरे टूर्नामेंट में सर्वाधिक रनों के लिये 227 रन बनाने वाले बल्लेबाज अभिषेक प्रताप को बेस्ट बल्लेबाज का पुरुस्कार दिया गया, जबकि कुलदीप रावत को टूर्नामेंट में 7 विकेट एवं 145 रनों के लिये मैन ऑफ द सीरिज चुना गया। जिला क्रिकेट एसोशियेसन शिवपुरी के सहयोग से शिवपुरी क्रिकेट अकादमी के तत्वाधान में आयोजित प्रतियोगिता का समापन एवं पुरुस्कार वितरण समारोह तात्याटोपे स्टेडियम पर हुआ। 

इस अवसर पर जिला क्रिकेट एसोशियेसन के अध्यक्ष संजय सांखला, उपाध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, सचिव मुकेश जैन, जिला खेल अधिकारी एमके धौलपुरी, मु य अतिथि के रुप में प्रेस क्लब के अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा, अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद खेल समिति खनियाधाना के अध्यक्ष अवधेश शर्मा, भारत विकास परिषद के प्रान्तीय संयोजक हेमन्त ओझा, शिवपुरी क्रिकेट अकादमी के कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, रवि नायर, छोटे खां, पंकज भास्कर, वरिष्ठ खिलाड़ी वीरेन्द्र शर्मा व कमलसिंह बाथम शेरा ने खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन एवं पुरुस्कार वितरण किया। इस अवसर पर क्रिकेट अकादमी के संरक्षक एमके धोलपुरी व अध्यक्ष गिरीश मिश्रा मामा द्वारा टीमों के प्रायोजकों व अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर स मानित किया। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment