आतंकियों को छोडऩे वाले हमें राष्ट्र भक्ति न सिखायें: सिंधिया

विलेज टाइम्स, म.प्र. शिवपुरी, फरवरी 2016- 8 वर्ष में लगभग 700 करोड़ से अधिक की योजनायें शिवपुरी के लिये स्वीकृत कराने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खबर नवीसो से मुखातिब होते कहा कि मैंने 8 वर्षो मेें शिवपुरी के लिये जो किया, वह सिलसिले बार आपके सामने मह प्रमाण के रखा है। और म.प्र. सरकार ने जो शिवपुरी वासियों के साथ आज तक एक भी योजना पूर्ण न करके किया है, वह भी आपके सामने है। कम से कम आप लेाग भी क्षेत्र के नागरिक होने के नाते भाजपा की सरकार से पूछे कि उसने अपने 12 वर्ष के कार्याकाल में शिवपुरी के लिये क्या किया अफसोस तो इस बात का है कि पेयजल संकट सर पर है और म.प्र. की भाजपा सरकार अभी भी सोई हुई है। 


मुझे अंधेसा है कि पेयजल संकट से अनभिज्ञ यह सरकार कहीं हमें अपातकाल जैसी स्थिति में न धकेल दें। क्योंकि तब आम नागरिक ही इस महा संकट से जूझेगा बल्कि पशु-पक्षी आदि के सामने भी जीवन का संकट खड़ा होगा। जब जे.एन.यू में राहुल के जाने पर सिंधिया से सवाल किया गया उस पर उनका तल्ख जबाव था कि हवाईजहाज बैठाल आतंकबादियों को छोड़कर आने वालो कि सरकार या संगठन को हमें देश भक्ति सिखाने की जरुरत नहीं। क्योंकि कॉग्रेस जैसे महान दल में ही देश के लिये कुर्बानी देने वाले महान नेता पैदा हुये है। जिसमें इन्दिरा जी, राजीव जी और विद्याचरण शुक्ल सहित नन्दकुमार की शहादत से कौन बाखिब नहीं। सारा देश जानता है कि हमारे नेताओं ने हमेशा देश की एकता-अखण्डता ही नहीं देश के लिये शहादत दी है। 

और आज भी समुची कॉग्रेस माननीय सोनिया जी और राहुल जी केे नेतृत्व में देश के लिये काम कर रही है। कॉग्रेस ने कभी भी किसी भी राष्ट्र द्रोही का समर्थन किया है और न ही कभी करती है। मगर जब राष्ट्र द्रोह के नाम पर किसी निर्दोश को उठा लिया जाये तो हम ऐसी किसी भी कार्यवाही का समर्थन नहीं कर सकते, बल्कि एक सजग विपक्ष होने के नाते दमन का विरोध हमारा कत्र्तव्य है और कॉग्रेस ने वहीं किया।  

जिस दल के सांसद महात्मा गांधी के हत्यारे को देश भक्त कहे और सरकार के मुखिया चुप रहे, ऐसी राजनीति कॉग्रेस नहीं करती।  जो मु यमंत्री यूपीए सरकार में बात-बात पर धरना प्रदर्शन करने की बात करते थे आज केन्द्र सरकार द्वारा 80 फीसद कटौती फंण्ड में कर देने पर चुप है, आखिर क्यों ? यह सवाल भी अब म.प्र सरकार से होना चाहिए। 

सिंधिया ने किया गांवों में पैदल यात्रा
अपने नियमित भ्रमण पर शिवपुरी विधानसभा पहुंचे क्षेत्रीय सांसद ने जहां गांव-गांव में उपस्थित लोगों से जनसंवाद कर समस्याये सुनी और सरकार की जन विरोधी नीति और नियत से अवगत कराया। कि म.प्र सरकार किसान आम गरीब से झूठ बोल कैसे लेागों का सत्ता में बैठ कैसे शोषण कर रही है। इस बीच उन्होंने पैदल चल 10 किलो मीटर ल बी पैदल यात्रा भी की और सड़क किनारे खड़े लेागों की समस्यायें भी सुनी। इस मौके पर बड़ी सं या में इनके साथ ग्रामीण और कॉग्रेस कार्यकत्र्ता भी मौजूद थे। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment