देश का मान, सम्मान बढ़ाने में सफल रही सरकार: नरेन्द्र सिंह तोमर

विलेज टाइम्स, म.प्र. शिवपुरी- स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस पर राष्ट्रवादी युवा स मेलन में बतौर मु य अतिथि पधारे केन्द्रीय इस्पात, खनिज मंत्री नरेन्द्र तोमर ने कहा कि देश में जितने भी क्रान्तिकारी कार्य हुये उनमें युवाओं की हमेशा से अहम भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि 1857 के क्रान्तिकारी शहीद लक्ष्मीबाई रानी झांसी से लेकर, खुदीराम बोस, भगत सिंह, विस्मिल इत्यादि भी युवा ही थे आज मैं हमारे मार्गदर्शक विवेकानन्द जी के जयंती एवं शिवपुरी के तात्याटोपे पार्क पर उपस्थित हजारों की सं या में युवाओं को बताना चाहता है कि विवेकानन्द जी ने भी युवा अवस्था में ही शिकागों स मेलन में देश का नाम रोशन कर अपने 4 वर्षीय  विदेश भ्रमण पश्चात आजादी के लिये युवाओं से ही आव्हन किया था। तथा कहा कि 21 वी सदी हिन्दुस्तान की होगी। आज उनके कहे बचन सत्य हो रहे। वर्तमान समय में सबसे बड़ी आबादी हमारे देश में युवाओं की है। 


उन्होंने अपने आस्ट्रेलिया भ्रमण में श्रम मंत्री के रुप में विश्व के श्रम मंत्रियों के स मेलन में सुना कि कई देश बुजुर्गो की बढ़ती सं या से परेशान है। जबकि हमारे पास युवाओं की ताकत बड़ी है। जो फिर से भारत को सोने की चिडिय़ा बनायेगी। 

उन्होंने विलेज टाइ स के सवाल पर कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी की विदेश यात्राओं से देश का विश्व में मान स मान बड़ा है। चाहे फ्रान्स का पर्यावरण स मेलन हो, या फिर विश्व भर में योग का आयोजन रहा हो, इतना ही नहीं जहां पड़ोसी देश ही नहीं अन्तर महाद्वीपों के देशों में भी भारत के साथ स मान जनक तरीके से समन्वय बढ़ा है। परिणाम विश्व के ताकतवर देश आतंक जैसी समस्या से निपटने वैचारिक तौर पर एक हो सके। 
इस मौके पर उनके साथ कई वर्त मान पूर्व विधायक भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप मौर्य के अलावा भाजपा के जिला अध्यक्ष सुशाल रघुवंशी मौजूद थे। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment