मुख्यमंत्री जी चिन्तित, सरकार किसानो के साथ है, हर संभव मदद की जायेगी: श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया

विलेज टाईम्स, 9 अक्टूबर 2015। म.प्र. में निवेश के लिये विदेश दौरे से लौटी अपने अल्प प्रवास पर शिवपुरी पहुंची म.प्र. शासन की उघोग संस्कृति, खेल, युवा विभाग मंत्री श्रीमंत यसोधरा राजे सिंधिया ने विलेज टाई स संपादक वीरेन्द्र शर्मा से कलेक्टर कार्यालय में विशेष चर्चा के दौरान कहा हमारे परेशान अन्नदाताओं की समस्या को लेकर माननीय मु यमंत्री जी कॉफी चिन्तित है और विदेश में रहने के बाद भी वह हर रोज जानकारी लेते रहते थे। 


बैसे भी हमारी सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि पूरी सरकार इस दुख की घड़ी मेें अपने अन्नदाताओं के साथ है और सरकार जो भी मदद कर सकती है बगैर किसी सिफारिस, सवाल के करने में लगी है। रहा सवाल शिवपुरी का तो मैंने हाल ही में बैठक कर हमारे पोहरी विधायक की देख रेख में पुन: जिले की फसल के नुकसान का सर्वे करने का निर्देश दिया है। किसानों को घबराने की जरुरत नहीं सरकार उनके साथ है।
बहरहॉल जो भी हो फिलहॉल तो देश के 614 जिलों में से 300 से अधिक जिलों में फसलो की हालत अल्प वर्षा के चलते खराब है तो वहीं म.प्र. के 19 जिले अल्प वर्षा से प्रभावित है जिसकी सं या और बढऩे की स भावना है पूर्व में घोषित सूखा ग्रस्त 5 जिले के अलावा अन्य 14 जिलें से शासन को प्राप्त रिपोर्ट पर नजर डाले तो म.प्र. के कलेक्टरों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर खुलासा हुआ है कि विगत 4 वर्ष से मानसून की मार झेल रहे 17 लाख किसानों की फसले बर्बाद हो गई जिससे लगभग 4 हजार 194 करोड़ के नुकसान की स भावना है।

फिलहॉल पूरे प्रदेश में सूखा प्रभावित 14 जिले के 13 हजार 25 गांवों में 17 लाख 35 हजार हेक्टेयर से ज्यादा रकवा प्रभावित हुआ है। 14 जिले की 89 तेहसील प्रभावित होने के बावजूद आंकड़ा रुकने का नाम नही ले रहा है क्योंकि अभी अन्य जिलों की रिपोर्ट आना बाकी है। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment