अटल पेन्शन, जीवन ज्योति, जीवन सुरक्षा, जन धन और न जाने क्या-क्या.....?

व्ही.एस.भुल्ले@तीरंदाज
भैया- हारे मिस्टर, सर, ऑनरेवल, माननीय मोदी जी के राज में खूब बट रहा है। जन धन, अटल पेन्शन, जीवन ज्योति जीवन सुरक्षा से लेकर मेक इन इंण्डिया का गुब्बारा पूरे विश्व में उड़ रहा है।

 वहीं नये कलेवर के साथ बेटी बचाओं, महिला सशक्तिकरण को लेकर शिव का डंका पूरे म.प्र. में बज रहा है। मगर भाई लेाग है जो मु यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय मेंटर्स प्रशिक्षण का चस्पा उसी दिन, सेकड़ों किलोमीटर दूर से होने वालो को तो, वहीं मु यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में 27 मई 1 जून 2015 को होने  वाली, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर की वैष्णो देवी यात्रा का आवेदन का आखिरी में आवेदन के अन्तिम दिन 22 मई 2015 को छप रहा है। क्या भाया इसी तरह हर योजना का लाभ हारे म.प्र. में मिल रहा है। बोल भैया कैसी रही।
भैये- तने तो बावला शै, थारे को मालूम कोणी सतत सत्ता में बने रहने जनसेवा में लगे रहने, कुछ तो करना ही होता है। सो हारे देश के मोदी, और प्रदेश के शिव जनता जनार्दन की सेवा में लगे है। कैसे दीन-हीन, गरीबों के चेहरे पर खुशहाली रहे। वहीं करने में जुटे है।
भैया- हारे ऑनरेवल, माननीय, मिस्टर मोदी जी की जनधन, अटल पेन्शन, जीवन ज्योति, जीवन सुरक्षा तो ठीक से चल जायेगी और हारे शिव राज में लक्षित समूहों को राष्ट्रीय सामाजिक सहायता, अन्तोदय, मनरेगा के जॉबधारी, स्वसहायता समूहों के शत प्रतिशत बैंक खाते खुल, पेन्शन, और बीमा पॉलसी मिल जायेगी।
भैये- कै थारे को मालूम कोणी हारी शिव सरकार में मय मुखियां के प्रभारी मंत्री सहित योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु समुचा अमला लगा है। राजाबाबुओं की तरह गले में टाई फसा फुल्ली ए.सी. का लुप्त उठाने वालो का पूरा का पूरा कुनवा जुटा है। छोड़ा तो भाई हमने त्रिस्तरीय पंचायती राज, नगरीय निकाय के ऑनरेवल जनप्रतिनिधियों को भी नहीं है। इतना ही नहीं समाज सेवी संस्थाओं से लेकर चुने हुये जन प्रतिनिधियों के पीछे पूरा शासकीय अमला जुटा है। और फिर हारे जैसे छोटे मोटे मीडिया की कै औखात जिसे जनस पर्क का चपरासी भी झपक देता है। बड़े-बड़े चिन्दी, पन्ने वाले ही नहीं चैनल वालो का पूरा कटक प्रचार-प्रसार की जुगाड़ में लगा है।
भैया- तो क्या हारे ऑनरेवल, माननीय, मिस्टर मोदी, की मंशा ऑनरेवल हारे मु यमंत्री के राज में पूरी हो जायेगी।
भैये- कोशिस तो पूरी है देखा जाये तो पूरी खुशी तो रामराज में भी भाई लेागों को न थी। सो ये तो शिवराज है। सो टीका टिप्पणी स्वभाविक है। बरना जनधन, अटल पेन्शन, जीवन ज्योति, जीवन सुरक्षा का लाभ हर उस अन्तिम व्यक्ति को मिले। ऐसी तैयारी फिलहॉल भाई की पूरी जमात की है।
भैया- मने समझ लिया थारा इसारा मने भी जनधन में जीरो पर बैंक में खाता खुलवाऊगां, 1 रुपया प्रतिमाह के हिसाब से 12 रुपये एक साथ प्रीमियम चुका, प्रधानमंत्री सुरक्षा येाजना, व 330 रुपये साल में जमा कर जीवन ज्योति बीमा पॉलसी हाथों हाथ ऑनरेवल माननीय मंत्री जी के हाथों ले आऊंगा और जैसे भी हो, कम से कम अटल पेन्शन का तो हकदार हो ही जाऊंगा। गर लाभ मिला तो निश्चित ही ऑनरेवल मोदी, भैया, शिवराज को सीधे दिल्ली और भोपाल धन्यवाद देने जाऊंगा। बरना इसी खेत पर छाती कूटता नजर आऊंगा।
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment