भाजपा ने 51000 कार्यकर्ता बनारस बुलाए

दिल्ली। शनिवार, 3 मई 2014 भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के उत्तरप्रदेश के प्रभारी अमित शाह सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने शिव की नगरी में जीत के लिए शाह ने पार्टी के 50 हजार कार्यकर्ताओं को वाराणसी में बुलाया है।

वाराणसी के 2553 मतदान केन्द्रों में से प्रत्येक पर बीस-बीस कार्यकर्ताओं को तैनात किया जा रहा है। पार्टी की योजना है कि वाराणसी के प्रत्येक मतदाता पर भाजपा की नजर रहे। उनके पास कितने कार्यकर्ता हैं, इसकी छोटी से छोटी जानकारी उनके पास है। भाजपा नेताओं ने गुजरात के स्थानीय नेताओं को कहा है कि प्रत्येक तालुका से आधा दर्जन पार्टी कार्यकर्ता भेजे जाएं। 

भाजपा के वाराणसी जोन के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य का कहना है कि उनका इरादा है कि मतदान करने आने वाले प्रत्येक मतदाता से निजी तौर पर सम्पर्क किया जाए और उनका स्वागत किया जाए। डेली मेन ऑनलाइन में प्रकाशित समाचार के मुताबिक उनका कहना है कि यही कारण है कि हम स्थानीय युवा को छांट रहे हैं। वे लोग प्रत्येक मतदाता को उनके नाम से जानते हैं और मतदान केन्द्र पर आने पर उनका स्वागत करेंगे। हालांकि इस काम में समय और श्रम लगेगा, लेकिन कार्यकर्ताओं के पास प्रत्येक मतदाता को पहचाने के लिए मतदाता सूची होगी और वाराणसी की प्रत्येक गली और कूचे में ये लोग सक्रिय होंगे।

आचार्य का कहना है कि जहां तक गुजरात से आने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का सवाल है तो वे यहां पर हमारे शुभचिंतकों और तीर्थ नगरी में तीर्थयात्री के तौर पर आ रहे हैं। हम उनका अपने शहर में स्वागत करते हैं और उनकी हरसंभव मदद के लिए तैयार हैं। भाजपा अन्य मोर्चों पर भी काम कर रही है।


बड़नगर की पटाखा फेक्ट्री में आग: मृतकों के परिजनों को डेढ़ लाख रुपये की सहायता स्वीकृत
भोपाल : शनिवार, मई 3, 2014 आज उज्जैन जिले के बड़नगर कस्बे में संचालित पटाखा फेक्ट्री में लगी आग से प्रत्येक मृत लोगों के परिजनों को 1.5 लाख रुपये एवं घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता तुरंत स्वीकृत की गई है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का मुआयना भी लिया। प्रारंभिक तौर पर मृतक संख्या 11 बताई गई है। घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। आग बुझाने के लिये उज्जैन एवं बदनावर की दमकलें भी बड़नगर पहुँची थी।

महानदी भवन ग्रंथालय में रिक्त पदों के लिए साक्षात्कार 15 मई को
रायपुर, 03 मई 2014 नया रायपुर स्थित मंत्रालय (महानदी भवन) के ग्रंथालय में केटलॉगर और क्लासीफायर के सीधी भर्ती के एक-एक रिक्त पद के लिए साक्षात्कार इस माह की 15 तारीख को प्रातः 10.30 बजे आयोजित किया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार साक्षात्कार मंत्रालय स्थित ग्रंथालय के कक्ष क्रमांक-।।2.3 में होगा। साक्षात्कार की सूचना पात्रता रखने वाले समस्त अभ्यर्थियों को डाक द्वारा भेज दी गयी है। उन्हें निर्धारित तारीख और समय पर साक्षात्कार में शामिल होने के लिए कहा गया है।


एसीसी नियुक्तियां
दिल्ली। 02-मई, 2014 मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने निम्‍नलिखित की मंजूरी दी है –
1. रक्षा मंत्रालय में विशेष सचिव, श्री शंकर अग्रवाल, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (उत्‍तर प्रदेश:80) को श्री अरूण कुमार जैन, आईएस (नागालैंड:77) (सेवानिवृत्‍त) के रिक्‍त स्‍थान पर महिला और बाल विकास मंत्रालय में सचिव के रूप में नियुक्‍त किया गया है।
2. श्रीमती लॉरेटा मैरी वास, आईएएस (उत्‍तर प्रदेश:77) (सेवानिवृत्‍त) के रिक्‍त स्‍थान पर पंचायती राज मंत्रालय में सचिव श्रीमती विजयलक्ष्‍मी जोशी, आईएएस (गुजरात:80) की नियुक्ति की गई है।
3. कोरपोरेट मामलों के मंत्रालय में सचिव श्री नवेद मसूद को तीन महीने के लिए पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के सचिव के पद का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से अथवा अगला आदेश आने तक प्रभावी होगा, जो भी पहले हो।
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment