एनटीपीसी लिमिटेड रुपये का अंतरिम लाभांश का भुगतान करती है. ३,२९८.१९ करोड़

एनटीपीसी लिमिटेड रुपए तक का सर्वाधिक अंतरिम लाभांश का भुगतान किया गया. ३,२९८.१९ करोड़ रुपये के लाभांश की तुलना में वित्तीय वर्ष २०१३-१४ के लिए कंपनी की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का ४०त्न किया जा रहा है. पिछले वित्तीय वर्ष के लिए भुगतान ३,०९२.०६ करोड़ रुपये रहा.

रुपये के हस्तांतरण के लिए आरटीजीएस सलाह. भारत के नामित बैंक खाते से सरकार को २,४७३.६४ करोड़ रुपये, भारत सरकार की हिस्सेदारी जा रहा है, श्री ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया, विद्युत राज्य के माननीय मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) में श्री अरूप रॉय चौधरी, सीएमडी, एनटीपीसी द्वारा प्रस्तुत किया गया था श्री प्रदीप कुमार सिन्हा, सचिव (विद्युत), श्री मुकेश जैन, संयुक्त सचिव (विद्युत), श्री लालकृष्ण बिस्वाल, निदेशक (वित्त), एनटीपीसी, श्री आई जे कपूर, निदेशक (वाणिज्य), एनटीपीसी, श्री ए.के. झा की उपस्थिति निदेशक (तकनीकी), एनटीपीसी और नई दिल्ली में श्री यूपी पाणि, निदेशक (मानव संसाधन), एनटीपीसी आज.यह एनटीपीसी लिमिटेड लाभांश का भुगतान किया गया है कि २१ वीं लगातार वर्ष है.


मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को दी कम्प्यूटर टेबलेट की सौगात : स्वयं इस उपकरण को चलाकर गिनाई इसकी खूबियां
रायपुर, ११ फरवरी २०१४ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल अपरान्ह छत्तीसगढ़ युवा सूचना क्रांति योजना के तहत कॉलेज स्तर के लगभग ३०० छात्र-छात्राओं को निःशुल्क कम्प्यूटर टेबलेट का वितरण कर शुभकामनाएं दी। डॉ. सिंह ने जिला मुख्यालय जांजगीर में आयोजित चार दिवसीय जाज्वल्यदेव लोक महोत्सव एवं एग्रीटेक कृषि मेले के समापन समारोह में इन विद्यार्थियों से उनकी पढ़ाई आदि के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने स्वयं कम्प्यूटर टेबलेट को चलाकर भी देखा और उसकी तकनीकी विशेषताओं के बारे में छात्र-छात्राओं को बताया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आप इस छोटे से उपकरण में इन्टरनेट कनेक्शन के जरिए देश और दुनिया से जुड़कर ज्ञान-विज्ञान की ताजा सूचनाएं आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। यह उपकरण आपकी पढ़ाई में और आपके ज्ञानवर्धन में काफी उपयोगी साबित होगा। समारोह में लोकसभा सांसद श्रीमती कमला पाटले, अकलतरा के विधायक श्री चुन्नीलाल साहू, सक्ती के विधायक डॉ. खिलावन साहू, विधायक पामगढ़ श्री अम्बेश जांगडे़, अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती सूरज व्यास कश्यप, अध्यक्ष नगर पालिका जांजगीर- नैला श्री रमेश पैगवार, अध्यक्ष नगर पालिका चांपा श्री प्रदीप नामदेव, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष श्री नारायण चंदेल और पूर्व मंत्री श्री मेघाराम साहू सहित जिले के अनेक जनप्रतिनिधि, कलेक्टर श्री अन्बलगन पी. और बड़ी संख्या में नागरिक में उपस्थित थे।

मु यमंत्री ने किया धौलपुर शहर का दौरा दिये समुचित विकास के निर्देश
जयपुर, 11 फरवरी। मु यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने मंगलवार को धौलपुर सिटी का अचानक दौरा किया। जहां-जहां भी उन्होंने अव्यवस्थाएं देखी मौके पर ही उनके निवारण के निर्देश दिए। मु यमंत्री ने शहर को सुंदर बनाने की आवश्यकता बताई। वे बड़ी फील्ड भी गईं, जहां उन्होंने कलेक्टर से मिनी स्टेडियम के लिए साढ़े तीन करोड़ रुपये के प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने के निर्देश दिए। शहर के तीन पार्कों को मिलाकर एक बड़ा सुन्दर, आकर्षक पार्क बनाने के लिए उन्होंने डेढ़ करोड़ रुपये स्वीकृत किए। शहर भ्रमण के बाद उन्होंने कहा कि धौलपुर का समुचित विकास किया जायेगा।

मु यमंत्री शाम को अचानक धौलपुर शहर के भ्रमण पर निकली। सबसे पहले वे चौपड़ा मंदिर गई, जहां उन्होंने मंदिर के सौन्दर्यकरण के निर्देश दिए। उसके बाद वे पुरानी छावनी गई जहां उन्होंने पुराने महल और मंदिर की हालत को देखकर रोष जताया। उन्होंने यहां भी देवस्थान के अधिकारियों से बात कर सौन्दर्यकरण के निर्देश दिए। इसके बाद वे मुचकुण्ड सरोवर गई। वहां भी उन्होंने सौन्दर्यकरण के निर्देश दिए। छतरियाताल में उन्होंने नौका विहार के निर्देश दिए। इसके बाद मु यमंत्री मौनी बाबा की मजार पर गई। मु यमंत्री ने आरयूआईडीपी के कार्याें का भी अवलोकन किया। उनके साथ जिला कलक्टर श्री कुमार पाल गौतम भी थे।

शहर भ्रमण के बाद मु यमंत्री ने मु य नगर नियोजक से बात की और शहर की आवश्यकताओं और सौन्दर्यकरण को लेकर निर्देश दिए। बुधवार को मु य नगर नियोजक धौलपुर अपनी टीम के साथ आयेंगे और शहर का दौरा करेंगे, जो सौन्दर्यकरण के साथ-साथ शहर की डे्रनेज समस्या से निजात दिलाने के लिए भी प्लान बनायेंगे। वे यहां के एकीकृत विकास को लेकर भी योजना बनायेेंगे।
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment