गांव वालों ने महिला को पीटा, गांव से निकाला

दतिया। गोराघाट थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ौनकला में रहने वाली एक महिला को गांव वालों ने बहुत बेरहमी से पीटा। गांव वाले यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने महिला को गांव से निकाल दिया।

महिला रात में थाने पर पहुंची और अपनी आप बीती बताई। गोराघाट पुलिस ने महिला की तरफ से आवेदन तो ले लिया लेकिन कार्रवाई नहीं की। रात दस बजे मेडिकल कराया गया। महिला इतनी डरी और सहमी थी कि रात को गांव नहीं गई और कलेक्ट्रेट के अंदर ही खुले आसमान के नीचे रात विताई। सुबह दस बजे महिला ने पुलिस अधीक्षक आरके मराठे के बंगले पर पहुंच एसपी को आप बीती बताई। एसपी मराठे ने गोराघाट पुलिस को फोन कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार श्रीमती रामश्री पत्नि मैथली रजक (60) निवासी बड़ौनकलां की शनिवार की शाम चार बजे के करीब गांव के ही जगदीश पटेल, राहुल पंडित, जगदीश, सतेन्द्र और श्रीमती लला ब्राह्मण ने जमीन विवाद को लेकर बेरहमी से मारपीट कर दी। इसके बाद आरोपियों ने उसे गांव से निकाल दिया। महिला के अनुसार उसके संतान नहीं है और गांव में 12 बीघा जमीन है जिसे हथियान के लिए गांव वाले उसकी आए दिन मारपीट करते हैं।

बगैर अनुमति के रैली, जुलूस, शोभायात्रा, धरना, प्रदर्शन आदि आयोजन पर प्रतिबंध
इंदौर। इंदौर शहर में जन सामान्य के हित, जानमाल की सुरक्षा एवं लोक शांति बनाये रखने के लिये सक्षम प्राधिकारी के अनुमति के बगैर कोई भी रैली, जुलूस, शोभायात्रा, धरना, प्रदर्शन आदि सार्वजनिक सभा आयोजन पर जिला प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। इस संबंध में भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिये गये हैं।अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री आलोक कुमार सिंह द्वारा इस संबंध में जारी आदेश आगामी 28 जनवरी, 2014 तक प्रभावशील रहेगा। जारी प्रतिबंधात्मक आदेश अनुसार कोई भी रैली, जुलूस, शोभायात्रा, धरना, प्रदर्शन आदि सार्वजनिक सभा/आयोजन बिना सक्षम अधिकारी के अनुमति के प्रतिबंधित रहेंगे। मध्यप्रदेश कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 के प्रावधानों के अंतर्गत ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग बिना सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के बगैर नहीं किया जा सकेगा । आदेश में कहा गया है कि बारात के रूप में निकाले जाने वाले चल समारोह में विद्युत व्यवस्था के लिये दोनों छोरों पर लगाये जाने वाले तारों को 10 फीट डण्डे से व्यवस्थित रूप से संलग्न कर दिया जावें ताकि जिससे 10 फीट की परिधि में ही चल समारोह मार्ग पर निकाला जावें, शेष मार्ग यातायात हेतु उपलब्ध रहें। यातायात के अत्यधिक दबाव वाले मार्गों क्रमश: एम.जी.रोड, जवाहर मार्ग, राजबाड़ा, आर.एन.टी.मार्ग तथा ए.बी.रोड पर रैली, जुलूस, शोभा यात्रा एवं धरना प्रदर्शन के साथ बारात से संबंधित चल समारोह भी प्रतिबंधित किये गये हैं। प्रतिबंध अवधि के दौरान बिना सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के मार्ग में कोई भी मंच नहीं बनाया जा सकेगा । आदेश में कहा गया है कि किसी भी प्रकार के आयोजन के बाद उनके द्वारा लगाये गये पोस्टर/बैनर आदि से किये गये स पश्रि विरूपण को 24 घण्टे में हटाकर आयोजक द्वारा साफ-सफाई करवाई जावे अन्यथा इसे नगर निगम द्वारा कराया जाकर आयोजक से नियमानुसार शुल्क वसूल किया जा सकेगा। उपरोक्त शर्तों के उल्लंघन की स्थिति में संबंधित आयोजन में शामिल प्रत्येक व्यक्ति जारी प्रतिबंधात्मक आदेश के उल्लंघन का दोषी होगा । दोषी व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दण्ड विधान के तहत कार्रवाई की जायेगी।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने एम्बूलेंस चालक को पीटा, मामला दर्ज

दतिया। कोतवाली थाना क्षेत्र के जिला चिकित्सालय के मैन गेट पर कांग्रेस नेता ने अपने एक साथी के साथ मिलकर एम्बूलेंस चालक की मारपीट कर दी और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई।

108 एंबूलेंस के चालक राजपाल पुत्र गोपाल धाकड़ ने रिेपोर्ट दर्ज कराई कि शुक्रवार की रात साढ़े नौ बजे शहर कांग्रेस अध्यक्ष अन्नू पठान ने अपने राजेश यादव निवासी तिगैलिया के साथ मिलकर जिला चिकित्सालय के मैन गेट पर उसकी मारपीट कर दी और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाकर जान से मारने की धमकी दी है।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज लिया है। वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष अन्नू पठान का कहना है कि 29 नवम्बर को सलीम कामरेड के लड़के का एक्सीडेंट हुआ था तो मैं अस्पताल गया था अस्पताल मे एम्बूलेंस नहीं थी, हम वहां पर इंतजार कर रहे थे। हमारी एम्बूलेंस चालक से कोई बात नहीं हुई थी। हमें इस मामले में झूठा फंसा गया है।

चंबल संभाग के तीन मतदान केन्द्रों में 2 दिसम्बर को पुनर्मतदान

ग्वालियर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चंबल संभाग के तीन मतदान केन्द्रों सहित प्रदेश के 6 मतदान केन्द्र पर 2 दिस बर को पुनर्मतदान कराया जाएगा। मतदान का समय सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा।

चंबल संभाग के दो विधानसभा क्षेत्र के जिन तीन मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान होगा, उनमें मुरैना जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 05-सुमावली का बहरारा स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक-14 शामिल है। इसके अलावा भिण्ड जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-11 लहार का चौरई स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक-182 एवं इकमिली स्थित मतदान क्रमांक-189 में पुनर्मतदान होगा।

मतदान दिवस पर इन मतदान केन्द्रों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस दिन पुर्नमतदान होने के कारण मतदान केन्द्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में श्रमिकों के लिए अवकाश घोषित किया गया है। मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा की पु ता व्यवस्था भी की गई है। मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान होने के कारण 2 दिस बर को संबंधित क्षेत्र में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी।

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत 2 दिस बर को रीवा जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 68 - सिरमौर का मतदान केन्द्र क्रमांक-151 बैकुण्ठपुर, जबलपुर जिले का विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-101 - पनागर स्थित बरौदा का मतदान क्रमांक-145 और उज्जैन जिले का विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-217 उज्जैन दक्षिण का मतदान केन्द्र क्रमांक-100 उज्जैन दशहरा मैदान में भी पुनर्मतदान होगा।

SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment