मतगणना आज प्रात: 8 बजे से

शिवपुरी/ विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत मतों की गणना 8 दिस बर को प्रात: 8 बजे से शिवपुरी पब्लिक स्कूल परिसर में प्रारंभ होगी। मतगणना के शांतिपूर्ण और निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने हेतु जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

जिले की 5 विधानसभा क्षेत्रों के 70 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सभी पांच प्रेक्षकगण द्वारा आज तैयारियों का जायजा लिया तथा मतगणना टेवल पर आयोग के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहने वाले माइक्रो आब्जर्वरस को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए है।
      
मतगणना आज-व्यवस्थायें चाक चौबंद
दतिया दिनंाक 7 दिस बर 2013 विधानसभा निर्वाचन 2013 में मतगणना का कार्य 8 दिस बर 2013 को प्रात: 8 बजे से हायर सेकेण्ड्री स्कूल क्रमांक 1 उत्कृष्ट विद्यालय ठंडी सड़क पर होगा। निर्वाचन प्रेक्षक दतिया, सेवढ़ा, भाण्ड़ेर के साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रघुराज एमआर द्वारा मतगणना स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संदीप माकिन, एसडीएम दतिया श्री कमलेश भार्गव, तहसीलदार दतिया श्री संतोष तिवारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।
  
ग्वालियर-चंबल संभाग में 479 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज
ग्वालियर 07 दिस बर 2013/ विधानसभा निर्वाचन 2013 के अन्तर्गत ग्वालियर-चंबल संभाग के 34 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से 479 उ मीदवार चुनाव मैदान में है। इनकी मतगणना 8 दिस बर रविवार को सुबह 8 बजे से शुरू होगी । इससे इनके भाग्य का फैसला हो जायेगा । मतगणना की तैयारियां पूरी हो चुकी है । मतगणना स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
चंबल संभाग के श्योपुर जिले में 22, मुरैना 63, भिंड जिले में 122, ग्वालियर संभाग के ग्वालियर 84, दतिया में 46, शिवपुरी में 70, गुना में 41 एवं अशोक नगर में 31 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं । विधान सभा क्षेत्रवार प्रत्याशियों की सं या इस प्रकार है । श्योपुर जिले की श्योपुर विधानसभा में 11, विजयपुर में 11, मुरैना जिले की सबलगढ़ में 8, जौरा में 12, सुमावली में 11, मुरैना 15, दिमनी में 11 और अ बाह में 6 तथा भिंड जिले की अटेर विधान सभा क्षेत्र में 31, भिंड में 14, लहार में 30, मेहगांव में 32 और गोहद में 15 प्रत्याशी चुनाव मैंदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला आज होगा ।

आमजनो को मतगणना की राउण्डवार जानकारी की व्यवस्था
श्योपुर 07 दिस बर 2013 विधानसभा निर्वाचन-2013 के अंतर्गत श्योपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 01 श्योपुर एवं 02 विजयपुर के मतो की गिनती शासकीय महाविद्यालय श्योपुर पर इवीएम के माध्यम से 8 दिस बर 2013 को प्रात: 8 बजे से प्रारंभ की जावेगी। मु य नगर पालिका अधिकारी श्योपुर के माध्यम से इस मतगणना की जानकारी आमजनों को राउण्डवार देने के लिए नगर पालिका परिषद श्योपुर के पास एलसीडी प्रोजेक्टर, क प्यूटर, लेपटोप आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ज्ञानेश्वर बी पाटील द्वारा सीएमओ नगर पालिका परिषद श्योपुर को जारी आदेश में कहा है कि मतगणना की राउण्डवार जानकारी आम जनों को उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका श्योपुर के परिसर के पास एलसीडी प्रोजेक्टर एवं क प्यूटर/लेपटोप जो इंटरनेटयुक्त हो, लगाया जाना सुनिश्चित किया जावे। यह कार्यवाही तत्काल निस्पादित की जावे। साथ ही क प्यूटर की जानकारी रखने वाले व्यक्ति की ड्यूटी लगाई जावे। साथ ही पेयजल और बैठक व्यवस्था भी कराई जावे। 
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment