मीडिया को सच्चाई पता करके ही, खबर छापना चाहिए- उमा भारती

वीरेन्द्र शर्मा/म.प्र शिवपुरी। नरेन्द्र बिरथरे बड़े नेता है, टिकट उनके लिये मायने नहीं रखता उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ही नहीं रामलाल जी सहित सभी राष्ट्रीय नेता जानते है, वह 5 प्रान्तों में गंगोत्री से लेकर गंगा यात्रा तक 34 दिन तक चली मेरी गंगा यात्रा प्रभारी भी रहे है और जल्द ही उन्हें कोई बड़ी जि मेदारी सौपी जायेगी।
अपने अल्प प्रवास पर शिवपुरी हवाई अड्डे पर पहुंची भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने उपास्थित पत्रकारों के बीच प्रिन्ट मीडिया की ओर इशारा करते हुये कहां कि हमारे मीडिया साथियों को सच्चाई पता करके ही खबर छापना चाहिए। क्योकि बगैर सच्चाई पता किये छापी जाने वाली खबरें कभी कभी राजनीति में अर्थ का अनर्थ कर देती है।

उन्होंने पत्रकारों से कहां चुनाव के दौरान मेरी सभाओं को लेकर जो खबरे प्रिन्ट मीडिया में छपी वह तथ्य विहीन है सच्चाई यह है कि हेलिकोप्टर में ईधन की परेशानी के चलते मुझे निर्धारित सभाओं में समय कम देना पड़ा। वह मेरी मजबूरी थी क्योकि हेलिकॉप्टर के कैप्टन ने स्पष्ट कर दिया था कि वह कोई रिष्क नहीं ले सकते यहीं कारण है कि मुझे अपनी सभाऐं सीमित करनी पड़ी। एक अन्य सवाल के जबाव में उन्होंने कहां कि म.प्र. में सरकार भाजपा की ही बनेगी क्योकि वह अब भाजपा में लौट आयी है। साथ ही उन्होंने नरेन्द्र मोदी पर मुस्लिम लेागों के नजरिये पर किये गए सवाल पर स्पष्ट किया कि मोदी पर मुस्लिम समाज की सोच कांग्रेस से इतर है।  

रतनगढ़ जाँच आयोग ने अधिकारियों के माँगे मोबाइल कॉल डिटेल्स
ग्वालियर 28 नव बर 2013/ रतनगढ़ दुर्घटना न्यायिक जाँच आयोग के सचिव श्री संजय चतुर्वेदी ने दुर्घटना की जाँच के संबंध में पुलिस अधीक्षक दतिया से उस समय दतिया में पदस्थ दो अधिकारी श्री संदीप माकिन, मु य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत और श्री सुरेश शर्मा, एडीएम के मोबाइल न बर की जानकारी माँगी है। उन्होंने इन अधिकारियों से 12 अक्टूबर की दोपहर 12 बजे से 13 अक्टूबर की दोपहर 12 बजे के बीच उनके मोबाइल न बर की लोकेशन के साथ कॉल डिटेल संबंधित सर्विस प्रोवाइडर से उपलब्ध कराने की माँग की है। उक्त जानकारी 10 दिन की अवधि के अंदर सत्यापित कर आयोग को प्रस्तुत करने के लिये कहा गया है। इसके लिये आयोग द्वारा पुलिस अधीक्षक दतिया एवं नोडल अधिकारी को पत्र लिखा गया है।

लोक अदालत में उपभोक्ता फोरम के प्रकरणों का निराकरण भी किया जावेगा
शिवपुरी, 28 नव बर 2013/ जिला उपभोक्ता फोरम शिवपुरी के अध्यक्ष श्री श्याम बिहारी भार्गव ने बताया कि नेशनल लोक अदालत में उपभोक्ता फोरम के लंबित प्रकरणों में भी राजीनामा के आधार पर प्रकरणों का निराकरण किया जावेगा। जिन उपभोक्ताओं के प्रकरण वर्तमान में लंबित है उन उपभोक्ताओं को भी मेगा लोक अदालत में लाभ दिया जावेगा, यदि ऐसे पक्षकार राजीनामा करना चाहते हो तो वे बिना किसी पूर्व सूचना के 30 नव बर 2013 को प्रात: 11 बजे उपभोक्ता फोरम में उपस्थित होकर राजीनामा कर सकते है। मेगा लोक अदालत में विशेषकर विद्युत प्रकरण जिनमें विद्युत चोरी का आरोप नहीं है, ऐसे प्रकरणों में 50 प्रतिशत की छूट दी जावेगी।

निर्वाचन परिणाम घोषित होने के बाद तीस दिवस के अन्दर
गुना 28नब बर 2013/ विधान स ा निर्वाचन 2013 के दौरान ारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशें के अनुसार विधान स ा निर्वाचन के परिणाम घोषित होने के  बाद तीस दिवस के अन्दर अ यार्थी को दिन प्रतिदिन के व्यय का लेखा-जोखा मूल व्हाउचर सहित देना आवश्यक है ।
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमति प्रीति मैथिल ने समस्त अ यार्थियों को निर्देशित किया गया है कि आपके द्वारा विधान स ा निर्वाचन 2013 के दौरान दिन प्रतिदिन किये जा रहे निर्वाचन से संबधित लेखा पंजी का संधारण किया गया है। निर्वाचन व्यय लेखा के संधारण हेतु रजिस्टर के पृष्ठ क्रमांक 291-299 निर्वाचन व्यय का सार विवरण एवं शपथ पत्र सहित रिटर्निंग आफीसर के माध्यम से जिला निर्वाचन कार्यालय गुना में तत्काल जमा कराने के निर्देश दिये गयै।

श्योपुर एवं विजयपुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 8 दिस बर को
श्योपुर 28 नव बर 2013 भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2013 के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र क्रं. 01 श्योपुर एव 02 विजयपुर के मतदान 25 नव बर 2013 की मतगणना 8 दिस बर 2013 को प्रात: 8 बजे से मतगणना स्थल शासकीय महाविद्यालय श्योपुर पर कराई जावेगी। मतगणना कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये जा रहे हैं। साथ ही मतगणना कार्य के लिए नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियेां को प्रशिक्षण भी दिया जावेगा।


SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment