भाजपा प्रत्याशी ने किया नगर में जनसंपर्क

म.प्र.शिवपुरी- शिवपुरी विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने आज नगर में कई स्थानों पर जनसंपर्क किया। इस दौरान उनके साथ उनके पुत्र अक्षय भंसाली, विधायक माखन लाल राठौर, नगर पालिका अध्यक्ष,रिशिका अनुराग अष्ठाना, डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता,  पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष, भाजयुमो प्रदेश कार्य समिति सदस्य कपिल जैन (पžो वाले), थोक उपभोक्ता भण्डार अध्यक्ष ओमी जैन, नपा के कई पार्षद, संजय गौतम, हेमंत ओझा, रामस्वरूप रावत रिझारी, दिलीप मुदगल, आलोक बिन्दल, प्रभात मिश्रा, राजेश गोस्वामी, मनोज मंगल जौली आदि सहित सैकड़ों भाजपाई मौजूद थे।


नगर में जगह-जगह भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया ने नगरवासियों व दुकानदारों से जनसंपर्क किया और भाजपा के पक्ष में मतदान कर तीसरी बार शिवराज सरकार बनाने का आह्वान किया। यशोधरा राजे सिंधिया का यह नगर भ्रमण बैण्डबाजे, ढोल-नगाड़ों के साथ भाजपा कार्यालय से शुरू हुआ। जहां नगर के कई स्थानों पर नगरवासियों ने माल्यार्पण व अभिनंदन के साथ स्वागत किया। भाजपा के कार्यकर्ता पूरे रास्ते भर यशोधरा जिन्दाबाद भाजपा जिन्दाबाद के नारे भी लगाते नजर आए।

यशोधरा राजे सिंधिया का नगर में यह जनसंपर्क भाजपा कार्यालय से निकलकर माधवचौक चौराहा, कोर्ट रोड, गांधी चौक,कलारगली, हम्माल मोहल्ला, सदर बाजार, टेकरी, निचला बाजार होते हुए गांधी चौक आया और फिर यहां से गोयल मेडीकल होते हुए मिर्चीवालों की गलियों से निकला, जहां कई दुकानदारों ने मिष्ठान, पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के चौधरी रीतेश जैन ने इस दौरान अपने निवास स्थल के समीप सपत्निक व समाज बन्धुओं के साथ इस नगर भ्रमण का स्वागत किया। इसके बाद धर्मशाला रोड़, ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स होते हुए न्यू Žलॉक चौराहा, सहस्त्रबाहु चौराहा, मजेजी ब्रदर्स होते हुए, बाथम मोहल्ला, जल मंदिर से निकलकर कमलागंज पहुंचा। जहां पहुंचकर यशोधरा राजे सिंधिया ने सभी शिवपुरीवासियों से भाजपा के लिए वोट मांगे।

चुनाव प्रक्रिया के दौरान एक्जिट पोल के संचालन और उसके परिणामों के प्रसारण पर प्रतिबंध
ग्वालियर 14 नवम्बर 2013/ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा-126 (क) के नियम के अनुरूप मध्यप्रदेश समेत 5 रा'यों में एक्जिट पोल के संचालन और उसके परिणाम के प्रसारण तथा प्रकाशन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध 11 नवम्बर सोमवार को छश्रीसगढ़ में पहले चरण के मतदान पूर्वान्ह 7 बजे से 4 दिसम्बर 2013 राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मतदान के दिन शाम साढ़े 5 बजे तक रहेगा।

यह प्रतिबंध इलेक्ट्रोनिक मीडिया के किसी भी ओपिनियन पोल या किसी अन्य प्रकार के चुनाव सर्वेक्षणों सहित किसी भी निर्वाचन मामले का प्रदर्शन 48 घंटे की अवधि जो पूर्वोक्त साधारण निर्वाचनों और उप निर्वाचनों के संबंध में मतदान के समापन के लिये नियत घंटों के साथ समाप्त हुई हो, के लिये भी प्रतिबंध रहेगा।

जनता को शराव, पैसा, कपड़ों एवं अन्य सामग्री काप्रलोभवन देना दंडनीय अपराध
श्योपुर 15 नवम्बर 2013 निर्वाचन के दौरान जनता को शराब, पैसा, कपड़े, कम्बल, साडियां एवं अन्य सामग्री देने का प्रलोभन भारतीय दंड सहिता के अनुसार दण्डनीय अपराध है। यह लोक प्रतिनिधित्व कानून 1951 के तहत भ्रष्ट आचारण की श्रेणी में आता है। चुनावों में धन प्रलोभन जैसी घटनाओं को रोकने के लिए जिले में 18-18 एस एस टी, एफ एस और व्ही.एस.टी उडऩ दस्तों का गठन किया गया है। यह उडऩ दस्ते चुनाव प्रक्रिया के दौरान पैसा, शराब और अन्य प्रलोभन को नाकाम करके उन्हे जब्त करने की कार्यवाही कर रहे है। इस काम में आयकर विभाग की भी सेवायें ली जा रही है जो हवाई अड्डों, रेल्वे स्टेशनों, होटलों, फार्म हाउस, विश्र दलालों एवं हवाला कारोवारियों पर नजर रख रही है। आयोग ने उम्मीदवारों को चुनाव में होने वाले खर्च के लिए अलग से बैंक एकाउण्ट रखने के लिए भी कहा है। जिससे चुनाव के दौरान किये गए खर्चो का ब्यौरा मालूम किया जा सके। आयोग ने उम्मीदवार के खातों पर नजर रखने के लिए अधिकारियों को भी निर्देशित किया है।

चुनावों में शुद्धता एवं पारदर्शिता लाने के लिए सभी राजनैतिक दलों को यह भी सलाह दी गई है कि वे चुनाव प्रक्रिया के दौरान उसदल से जुड़े कोई भी व्यक्ति अथवा एजेण्ट निर्धारित राशि से 'यादा लेकर नहीं चले। पूर्व निर्देशों के अनुसार उम्मीदवारों या उसके एजेन्ट से चैकिंग के समय 50 हजार से अधिक की राशि  व पोस्टर, चुनाव सामग्री इत्यादि जो 10 हजार रूपये से अधिक की है जब्त की जायेगी।

मुख्य अतिथि श्री सिंह को स्मृति चिह्न भेंट करते आईटीबीपी कमाण्डेट सुरिन्दर खत्री
म.प्र. शिवपुरी-देश की रक्षा में आई.टी.बी.पी का भी बहुत महत्वपूर्ण योगदान है जो बफीले क्षेत्रों में भी कठिन परिस्थितियों में अपने कर्तव्य को पूर्ण ईमानदारी के साथ निभाते है अनुशासन, समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा की पूर्ति का प्रतीक है आईटीबीपी, जब पूरा देश चैन की नींद सोता है तब यह जवान देश की सीमा की रक्षा करते है ताकि दुश्मन जाग ना सके, ऐसे वीरों का हमारा कोटि-कोटि नमन्, देश सेवा के लिए जो भी काम करें इ'छाशक्ति से लवरेज होकर करें और श्रेष्ठ करें तभी हम सही मायनों में अपने कर्तव्य के प्रति वफादार हो सकते है। आईटीबीपी के जवानों की यह हौंसला अफजाई कर रहे थे सीआरपीएफ(सीआईएटी) के डीआईजी ए.के.सिंह जो स्थानीय आईटीबीपी परिसर में आयोजित सैनिक के प्रदर्शन व बाल दिवस समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि दीवान अरविन्द लाल रहे जबकि अध्यक्षता आईटीबीपी कमाण्डेट सुरिन्दर खत्री ने की।

कार्यक्रम में आईटीबीपी के जवानों ने मौजूद ब"ाों में देशभक्ति जगाने का अलग जगाया और अपने श्ुारूआत दौर से अवगत कराया। सेना में भर्ती के दौरान घर-परिवार, समाज से दूर रहकर देश सेवा सबसे बड़ी सेवा की भावना को प्रदर्शित करते हुए जवानों ने कठिन प्रशिक्षण का पूर्वाभ्यास भी करके दिखाया और इसके लिए ब"ाों को सेना में शामिल होने का आह्वान किया। इस दौरान आईटीबीपी में मौजूद हथियारों व दिए जाने वाले प्रशिक्षण, हथियारों की उपयोगिता, सुरक्षा, अनुशासन, नियम, सेवा, समर्पण व कर्तव्यनिष्ठा को भी जवानों ने बखूबी प्रदर्शित किया। इस दौरान कमाण्डेट सुरिन्दर खत्री ने भी ब"ाों का उत्साहवर्धन करते हुए इन जवानों से सीख लेने पर बल दिया और अपनी टेलीकॉम बटालियन के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी साथ ही ब"ाों को सेना के जवानों के लक्ष्य के प्रति भी मार्गदर्शन दिया ताकि वह भी एक दिन देश सेवा का बीड़ा उठाकर सेना कों चुनें। कार्यक्रम का सफल संचालन शिवपुरी के ही आदित्य शिवपुरी व आईटीबीपी की शबाना बेगम एएसआई फार्म ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान देश की रक्षा के लिए मौजूद हथियारों 81 एमएम मोटर्र, मीडियम चाईना गन, लाईट मशीन गन, रायफल, कारबाईन, पिस्टल और ग्रेनेड की प्रदर्शन भी लगाई और इनके उपयोग व मारक क्षमता को भी प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम के सफल संचालन पर कमाण्डेट आईटीबीपी सुरन्दिर खत्री द्वारा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ए.के.सिंह को सपत्निक स्मृति चिह्न प्रदान किया गया। अंत में आभार प्रदर्शन असि.कमाण्डेट मनोज बहुगुणा द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में शहर के दर्जनों स्कूलों के ब"ाों ने भाग लिया जिसमें गीता पŽिलक स्कूल, केन्द्रीय विद्यालय, उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी, शा.उ.मा.वि.क्र.01, कन्या विद्यालय कोर्ट रोड, कन्या विद्यालय आदर्श नगर, शिवपुरी पŽिलक स्कूल, पी.जी.कॉलेज-गल्र्स कॉलेज व स्कूली एन.सी.सी. छात्र, बाल शिक्षा निकेतन, ज्ञान प्रभात स्कूल, एस.एन.व्ही.स्क्ूल, रन्गढ़ अकेडमी सहित बाल गृह के ब"ो शामिल रहे।


SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment