मुद्दों से इतर बातों का महाकुंभ, सावधान अपना वोट अवश्य डालिये

व्ही.एस.भुल्ले/ जिस सिद्वžा से निर्वाचन आयोग ऐड़ी चोटी का जोर लगा अधिक से अधिक मतदान और निष्पक्ष चुनाव के लिये कमर कसे हुये है ऐसे में आम मतदाता का भी कर्žाव्य है। कि वह अपने मतदान केन्द्र पर जाकर पूरी निर्भीकता के साथ अपना मतदान अपने पसन्दीदा प्रत्याशी के पक्ष में करे।
मगर मुद्दो से इतर बातों के इस महा कुंभ में जरुरी है कि वे किसी को भी वोट देने से पहले चन्द सवाल जरुर करे जिससे उन्हें अपने प्रिय प्रत्याशी को समझने का मौका मिले। ये अलग बात है,कि वर्ष 2013 में हो रहे इस चुनाव में हर राजनैतिक दल का अपना घोषणा पत्र है वादे है,और परर्फोमेन्स है। जिसके आधार पर वह आम मतदाता से वोट हासिल कर सžाा में पहुंचना चाहता है। 

मगर आम मतदाता को चाहिए कि 5 वर्ष में दिशा निर्धारित करने वाले इस मौके पर वह वोट देने से पहले वोट लेने वालो से ये अवश्य पूछे कि प्रकृति प्रदžा सुविधा शुद्ध पेयजल,शुद्ध वायु और शुद्ध पर्यावरण के प्रति क्या योजना है। स्वास्थ सेवा,शिक्षा,सड़क कैसी होने वाली है रोजगार और रोजगार से जुड़े संसाधन उद्योग,बिजली,सिंचाई सहित रोजगार के अवसर क्या है। कैसे हम सुरक्षित,निर्भीक होकर अपना जीवन व्यतीत कर सकते है। इसके अलावा अगर कोई जिज्ञासा हो तो और भी सवाल हो सकते है। जिन्हेें वोट देने से पहले अवश्य करे मगर अपना मतदान अवश्य करे जिससे हमारा लेाकतंत्र अधिक से अधिक मजबूत हो और निर्वाचन आयोग के प्रयास सफल।

SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment