बस ड्रायवर व क्लिनरों के वोटर आई.डी. बनाने हेतु सभी तहसीलों में शिविर 27 अक्टूबर को

शिवपुरी, 25 अक्टूबर 2013/ कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने कहा कि निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष व्यक्तियों को अपने मताधिकार की सुविधा प्रशासन की ओर से प्रदान की गई है। इसमें वे वाहन चालक भी शामिल है जिनकी गाडिय़ों का उपयोग निर्वाचन में किया जा रहा है।
उन्होंने सभी वाहन मालिकों को निर्देश दिए कि वे अपने सभी वाहन चालकों, सहायकों की वोटर आईडी संबंधी समस्त जानकारी निर्वाचन कार्यालय में तत्काल जमा करा दें। इसके साथ ही ऐसे वाहन चालक और सहायक जिनके वोटर आईडी कार्ड नहीं बने है, उन्हें भी तत्काल बनवाये, इसके लिए 27 अक्टूबर को विशेष शिविर सभी तहसील कार्यालय में लगाया जावेगा। कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने कहा कि वाहनो के चालको और उनके सहायको के लिए वोटर आईडी कार्ड के साथ वोटर लिस्ट में नाम जोडऩे के लिए 27 अक्टूबर 2013 को 11 से 5 बजे के मध्य सभी तहसील कार्यालय में विशेष शिविर आयोजित करने के निर्देश के साथ सभी बस ऑपरेटरो से अपेक्षा कि वे अपनी-अपनी बसों के ड्रायवरो और उनके सहायको जिनका नाम निर्वाचन नामावली में नहीं है, नाम जुड़वाकर वोटर आईडी बनवायें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में संलग्न होने के कारण वे अपना मताधिकार का प्रयोग डाक मतपत्र के माध्यम से अवश्य करें।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगभग 800 वाहनो का उपयोग होगा, सभी बस ऑपरेटरो को उनके वाहन अधिग्रहण की पूर्व सूचना दे दी गई है। निर्वाचन का कार्य एक सामूहिक जिम्मेदारी है, जिसमें सभी सहयोग करें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि वे अपना नाम वोटर लिस्ट में आवश्यक अंकित करायें, मतदान के लिए वोट डालने अवश्य जावें। इसके साथ ही आर्दश आचरण संहिता का पूरी तरह पालन करें।


होटल, ढाबों एवं अन्य जगहों पर हुई छापामार कार्रवाई: अवैध शराब जब्त, चार आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर 25 अक्टूबर 2013/ जिले में विधानसभा आम निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के मकसद से जहाँ आपराधिक तत्वों के खिलाफ सख्त प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है वहीं अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिये कड़ाई से मुहिम चलाई जा रही है। इस कड़ी में शुक्रवार को आबकारी विभाग के अमले ने विभिन्न होटल, ढाबों व गाँवों से बीयर व देशी मदिरा की चार पेटियाँ, अंग्रेजी शराब के 10 अद्दे और हाथ भट्टी से बनाई गई 12 लीटर देशी मदिरा जब्त की। इस कार्रवाई के दौरान चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहायक आयुक्त आबकारी डॉ. प्रमोद कुमार झा के निर्देशन में शुक्रवार को डबरा स्थित संधू होटल एवं टेकनपुर के खालसा होटल व परिहार होटल में छापामार कार्रवाई की गई। इन होटलों से दो पेटी बीयर व 10 अद्दी अंग्रेजी शराब की जब्त की गईं हैं। साथ ही अवैध शराब की बिक्री में लिप्त आरोपी मोहन सिंह रावत, कैलाश खरे व भरोसी जाटव को गिरफ्तार कर इन सभी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा-34 के तहत प्रकरण कायम किए गए हैं।

इसी क्रम में डबरा क्षेत्र के ग्राम हरीपुरा में हाथ भट्टी से मदिरा तैयार कर रही एक महिला काजल कंजर को भी गिरफ्तार किया गया है। इसके यहाँ से 12 लीटर देशी मदिरा पकड़ी गई है। शुक्रवार को बंशीपुरा मुरार में एक घर से भी दो पेटी देशी मदिरा जब्त की गई है। साथ ही फरार आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है।

वाहन चैकिंग के दौरान 32 लाख रूपये जप्त

दतिया 25 अक्टूबर 2013 पुलिस अधीक्षक श्री आर.के मराठे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विधानसभा निर्वाचन के दौरान गहन सर्चिग जारी है गोराघाट नाके पर चैकिंग के दोरान एक मारूति स्फिट वाहन क्रमांक एचआर 41 एफ 1221 से 32 लाख रूपये नगद बरामद किये गये है। वाहन में कुरूक्षेत्र हरीयाणा के पांच लोग सवार थे 32 लाख रूपये जप्त कर निर्वाचन में तैनात इन्कमटेक्स दल को सुपूर्त किया गया है। कार्यवाही में थाना प्रभारी गोराघाट श्री धवल सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक श्री बादाम सिंह, श्री रामकुमार कटारे, आरक्षक श्री राघवेन्द्र सिंह, सैनिक मैथलीशरण, का कार्य सराहनीय रहा। वाहन में हरपाल सिंह राजपूत, प्रथवी सिंह, सुल्तान सिंह, बाबूराम, मनोज कुमार सहित कुला पांच लोग सवार थे सभी हरीयाणा प्रांत के निवासी है। उन्होने बताया कि वह इंदरगढ अंतर्गत ग्राम मैथाना में जमीन खरीदने जा रहे थे।



SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment