प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को राजीव गांधी सीपत स्टेशन समर्पित और एनटीपीसी लारा परियोजना का शिलान्यास

नई दिल्ली: राष्ट्र के लिए प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को समर्पित हृञ्जक्कष्टह्य २९८० मेगावाट की राजीव गांधी सीपत सुपर थर्मल पावर स्टेशन आज. की १६०० मेगावाट चरण-ढ्ढ छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के लारा गांव में स्थित एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर परियोजना की भी माननीय प्रधानमंत्री द्वारा रिमोट के माध्यम से रखी गई थी.
फाउंडेशन स्टोन परियोजना में ८०० मेगावाट की दो इकाइयों चरण में मैं और ४०००रूङ्ख के एक परम स्थापित क्षमता होगा होगा.
महामहिम श्री शेखर दत्त, छत्तीसगढ़, डा. रमन सिंह, छत्तीसगढ़, श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया, पावर स्वतंत्र प्रभार के लिए माननीय राज्य मंत्री), डॉ. चरण दास महंत की माननीय मुख्यमंत्री के माननीय राज्यपाल, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और डा. अरूप रॉय चौधरी के लिए माननीय राज्य मंत्री, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एनटीपीसी इस अवसर पर उपस्थित थे.
(इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री का भाषण आपके अवलोकन के लिए जुड़ा हुआ है)

जयहिंद मिशन ने पेयजल व पोआ बांटा


म.प्र. शिवपुरी। शहर की समाजसेवी संस्थाओं में कार्यरत बीपीएम जयहिंद मिशन के बैनर तले गत दिवस श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह में संपूर्ण जिले और आसपास के क्षेत्रों से आए लोगों की सेवा में नि:शुल्क जल वितरण व पोआ वितरित किया गया। मिशन के अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य, आदित्य शिवपुरी, एसडीओ अवधेश सक्सैना, श्रीमती माया मौर्य, पूनम भदौरिया, लल्ला पहलवान, विजय सिंह परिहार आदि सहित जयहिंद मिशन के अन्य पदाधिकारी व सदस्यों ने मिलकर हजारों लोगों के लिए पोआ वितरित किया और सेवा करते हुए नि:शुल्क पेयजल की व्यवस्था की। मिशन के लिए सहयोग देने में दिव्या मिनरल वाटर के संचालक विनय धाकड़ की भी महती भूमिका रही और उनकी ओर से मिशन को पेयजल की व्यव्स्था की गई।


SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment