महिलाओं की रिपोर्ट जस की तस लिखें और तुरंत कार्यवाही करें- अफजल

दतिया। पुलिस कंट्रोल रूम दतिया में पुलिस महानिरीक्षक चंबल जोन ग्वालियर एस.एम. अफजल के आगमन पर अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया जिसमे पुलिस अधीक्षक दतिया चन्द्र शेखर सोलंकी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जय वीर सिंह भादौरिया, अनुविभागीय अधिकारी दतिया एम.एल. डोढी, एसडीओपी. सेवढा बी.एन. बसावे, एसडीओपी भाण्डेर उमेश सिंह तोमर, उप पुलिस अधीक्षक अजाक प्रथमएस.आर. परिहार, उप पुलिस अधीक्षक द्वितीय बी.पी. तिवारी तथा जिले के समस्त थाना प्रभारी उपस्थित थे।


बैठक में पुलिस महानिरीक्षक चंबल जोन ग्वालियर महोदय ने महिलाओ के मुद्दे पर विशेष जोर देते हुये समस्त थाना प्रभारियो को निर्देशित किया कि यदि कोई महिला फरियादिया रिपोर्ट लिखाने आती है। तो रिपोर्ट उसी के शब्दो में जस-की-तस लिखी जावे तथा उस पर तुरंत कार्यवाही की जावे। साथ ही जनता के साथ सदैव मधुर संबंध बनाये रखने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक चंबल जोन ग्वालियर ने पुलिस लाईन दतिया में पुलिस अधिकारी /कर्मचारियो की समस्याओ से रूबरू होने के लिये पुलिस लाईन के परेड ग्राउड में दरबार का आयोजन किया जिसमें पुलिस अधिकारी/कर्मचारियो ने पुलिस महानिरीक्षक चंबल जोन ग्वालियर को अपनी-अपनी समस्याओ से अवगत कराया। जैसे थानो में पुलिस बल की कमी, पुलिस लाईन दतिया में अधिकारी/कर्मचारियो के निवास हेतु आवास गृहो की कमी आदि। उक्त समस्याओ के निराकरण हेतु पुलिस महानिरीक्षक चंबल जोन ग्वालियर ने सबंधित को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

                                                       हृस्क्कष्टरु उत्तराखंड के लिए योगदान
उत्तराखंड- हृस्क्कष्टरु, एनटीपीसी लिमिटेड और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की एक संयुक्त उपक्रम के कर्मचारी रुपये की राशि का योगदान दिया. ५,०४,४४० / - (रु. में पांच लाख चार हजार केवल चार सौ चालीस) ही दुर्भाग्यपूर्ण बड़े पैमाने पर तबाही के शिकार लोगों की मदद करने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राहत कोष में. चेक श्री एस.डी. लिए पेश किया गया शर्मा, निवेश आयुक्त एवं श्री एसवी द्वारा मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के ओएसडी शाही, सीएफओ और श्री ए.एन. वर्मा, महाप्रबंधक (मानव संसाधन), हृस्क्कष्टरु-सीसी. हृस्क्कष्टरु पहले से ही रुपये का योगदान दिया है. मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए ५ लाख, ह्लह्लह्म्ड्डह्म्ड्डद्मद्धड्डठ्ठस्र अपनी सीएसआर पहल का एक भाग के रूप में.


बंधक जमीन की हेराफेरी करने वाले चार शासकीय कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई
विक्रेता के विरूद्ध एफआईआर के निर्देश
शिवपुरी 13 अगस्त 2013/ कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने करैरा तहसील के ग्राम जरगांव में विक्रय के लिए वर्जित भूमि को खुर्द-बुर्द करने के दोषी पाये गये चार शासकीय कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई तथा बैंक में बंदक होने के बावजूद भूमि का अवैध विक्रय करने वाले श्री वीर सिंह पुत्र शिवचरण यादव के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने बताया कि करैरा तहसील के ग्राम जरगांव का सर्वे नं. 43/7 की भूमि जो बैंक में बंधक होने के कारण विक्रय के लिए वर्जित थी उसे राजस्व अभिलेखों में तबदीली कर विक्रेताओं के साथ मिलीभगत के माध्यम से बेचने की अनुमति दिए जाने की शिकायत प्राप्त हाने पर अनुविभागीय अधिकारी करैरा को जांच के निर्देश दिए गए थे। एसडीएम द्वारा की गई जांच में प्राप्त तथ्यों के आधार पर ग्राम जरगांव के वर्तमान पटवारी पूरन सिंह बरेलिया, पूर्व पटवारी बृजेश यादव तथा नायब तहसीलदार करैरा के प्रवाचक श्री लोकेन्द्र श्रीवास्तव को दोषी मानते हुए निलंबित करने के निर्देश दिए गए तथा तत्कालीन तहसीलदार जो की वर्तमान में जिला छतरपुर में डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदस्थ है श्री सी.एल.चिनाप के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु आयुक्त ग्वालियर संभाग को प्रस्ताव भेजा गया है तथा उक्त भूमि के द्धितीय नामांतरण की अनुमति देने वाले तहसीलदार नरवर को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है तथा कूटचरित दस्तावेजों के आधार पर बंधक भूमि को बेचने वाले वीर सिंह पुत्र शिवचरण यादव के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश एसडीएम करैरा को दिए है।



रा'य बीमारी सहायता निधि से चार मरीजों के उपचार हेतु राशि स्वीकृत

गुना 13 अगस्त 2013/ रा'य बीमारी सहायता निधि के तहत केंसर एवं ह्दय रोग से पीडि़त 4 व्यक्तियों के उपचार हेतु कुल 2 लाख 72 हजार रुपये की राशि स्वीकृत कर संबंधित चिकित्सालयों को म्ेजी गई है । मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला गुना से प्राप्त जानकारी के अनुसार, केंसर रोग से पीडि़त रामपुरा ,महुअर निवासी श्री म्ूरेलाल जाटव के उपचार हेतु 75 हजार रुपये की राशि , जवाहर लाल नेहरु केंसर चिकित्सालय मेपाल को , हड्डी मील निवासी नन्द किशोर ढीमर को 50 हजार रुपये की राशि जन विकास न्यास केंसर चिकित्सालय ग्वालियर को घोसी मोहल्ला आरोन निवासी , श्री हीरालाल ग्वाल के उपचार हेतु 50 हजार रुपये की राशि गांधी मेडिकल कॉलेज मेपाल को स्वीकृत कर प्रदाय की गई है । इसी प्रकार मालपुर निवासी श्री कैलाश अहिरवार को ह्दय रोग के उपचार हेतु 97 हजार रुपये की राशि स्वीकृत कर गोकुल दास हार्ट हास्पिटल को प्रदाय की गई है ।

ग्राम गुरूनावदा में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

श्योपुर 13 अगस्त 2013 जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री महेन्द्र पीएस अरोरा के मार्गदर्शन में जिले की जनपद पंचायत श्योपुर के ग्राम गुरूनावदा में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन गत दिवस किया गया। इस शिविर में जिला रजिस्ट्रार श्री जेके बाजोलिया और विभागीय अधिकारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे। जिला रजिस्ट्रार एवं न्यायाधीश श्री जेके बाजोलिया ने शिविर में विचार व्यक्त करते हुये कहा कि महिला एवं ब'चों से संबंधित विभिन्न लाभकारी योजनाऐं संचालित की जा रही है एवं उनकी सुरक्षा तथा पुनर्वास से संबंधित घरेलू हिंसा कानून बनाया गया है। उन्होने महिलाओं एवं ब'चों के संबंध में नवीन कानून एवं विधिक साक्षरता के वारे में विस्तार से समझाइस दी। इसी प्रकार विभागीय अधिकारी, पंचायतों के प्रतिनिधियों ने भी महिला एवं ब'चों केा दी जाने वाली कानूनी सहायता की जानकारी दी।



                                                मुरली को पत्नी के इलाज के लिये मिलेंगे 25 हजार रूप

                                                             जनसुनवाई में आये 315 आवेदन

इंदौर, 13 अगस्त,2013/कलेक्ट्रेट परिसर में आज कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी, अपर कलेक्टर श्री धर्मेन्द्र सिंह, श्री रवीन्द्र सिंह, श्री गोपाल डाड द्वारा जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में कुल 315 आवेदन आये, जिन्हें निराकरण के लिये संबंधित विभाग में भेजकर एक महीने की समय-सीमा तय की गई। जनसुनवाई में अतिक्रमण, अवैध कब्जा, प्रताडऩा, बीपीएल राशन कार्ड और स्वरोजगार ऋण के संबंध में आवेदन आये। खाद्य विभाग द्वारा 117 राशन कार्डों का हाथोंहाथ नवीनीकरण किया गया।

कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने जनसुनवाई में मुरली भाटिया पिता श्री रामलाल भाटिया, निवासी रामगंज जिन्सी की पत्नी बबली की गंभीर बीमारी के इलाज के लिये रेडक्रास मद से 25 हजार रूपये दिलाने का आश्वासन दिया।

                                                                    रोजगार मेला 16 अगस्त को

सागर 13 अगस्त 2013/ जिले के षिक्षित बेरोजगार आवेदकों को वैतनिक रोजगार में स्थापित किये जाने के उद्देष्य से जिला रोजगार कार्यालय द्वारा सागर में 16 अगस्त को एक दिवसीय विषेष रोजगार मेला का आयोजन किया गया है । जिला रोजगार कार्यालय सागर परिसर में 16 अगस्त को प्रात: 11 बजे से आयोजित इस रोजगार मेले में ऐषकॉम सिक्यूरिटी भोपाल तथा षिवषक्ति बॉयों प्लांटिक लि. सागर कम्पनियों द्वारा सिक्युरिटी गार्ड, सेल्स रिप्रजेटेटिव तथा एग्रीकल्चर आफीसर पदो ंके लिये कम्पनी के प्रतिनिधियों द्वारा साक्षात्कार कर, चयन किये जायेंगे । सिक्युरिटी गार्ड हेतु दसवीं पास, 21 से 40 वर्ष की आयु तथा ऊंचाई 5 फुट 7 इंच, सेल्स रिप्रेजेटेटिव हेतु बारहवीं पास 18 से 30 वर्ष की आयु तथा एग्रीकल्चर आफीसर हेतु बी.एस.सी. (एग्रीकल्चर) पास, 18 से 30 वर्ष आयु सभी पदों हेतु वेतनमान 6000 रूपये ़ अन्य सुविधायें देय होंगी । आवेदकों से अपने समस्त मूल प्रमाण पत्रों सहित जिला रोजगार कार्यालय सागर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की अपेक्षा की गई है ।

SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment