मेरा मकसद ओछी राजनीति नहीं-सिंधिया

शिवपुरी। 18 माह के अन्दर 125 करोड़ की  लागत से बनने वाला शिवपुरी इंस्टीयूट ऑफ टेक्नालॉजी इन्जीनियरिंग कॉलेज प्रथम वर्ष में 500 और द्वितीय वर्ष में 1000 छात्र छात्राओं को तैयार करेगा। भारत की नवररत्न कम्पनी एन.टी.पी.सी. द्वारा खोले जाने वाला यह प्रौद्यौगिकी संस्थान देश के उन चुनिदा संस्थाओं मे से एक होगा। जो देश में गिने चुने है।
मैं ओछी राजनीति में विश्वास नहीं रखता न ही मेरा मकसद ओछी राजनीति करना है। मैं जो भी सपना देखता हूं। उसे पूरा भी करता हूं उसके लिये मुझे पसीना ही नहीं मेरा खून भी बहे तो मैं उसके लिए तैसार हूं। उक्त उदगार केन्द्रीय ऊर्जा रा'यमंत्री स्वतंत्र प्रभार 'योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी प्रायवेट बस स्टैण्ड पर शिवपुरी की 180 कि.मी. सीवेज लाइन तथा 125 करोड़  की लागत से शिवपुरी प्रौद्योगिकी संस्थान के शिलायन्स के मौके पर हजारों लेागों को सम्बोधित करते हुये दिये।

उन्होंने कहा जब भी कोई  कल्पना साकार होती है तो खुशी होना स्वाभाविक है मेरी सारी सफलताओं का श्रेय मेरी क्षेत्र की जनता और मेरे सहयोगी साथियों को है मैं तो बस सिपाही हूं।

उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आर्थिक आजादी का मतलब जैबे भरना नहीं बल्कि आम गरीब और अन्तिम व्यक्ति के आंसू पोछना है।

उन्होंने उनके द्वारा लाई गई करोड़ों रुपये की योजनाओं की लेट लथीपी पर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चाहे जलावर्धन योजना, सीवेज योजना या फिर 300 विस्तरों वाला अस्पताल विगत वर्षो से ये योजनायें धक्के खा रही है। आज जब जलावर्धन का कार्य पूर्णत: की ओर है तो उसमें रोड़े अटकाये जा रहे है। वी.पी.एल. वृद्धा पेंशन में गरीबों को भटकाया जा रहा है। बी.पी.एल. सूची में गरीबों के नाम तो नहीं जुड़ पा रहे मगर मंत्रियों के नाम है।

उन्होंने तल्ख अन्दाज मेें अन्तिम जनसमूह से सबाल करते हुये कहा क्या कारण है जो केन्द्रीय एजेन्सी कार्य करती है वह समय से पूरे हो जाते है। वहीं रा'य की एजेन्जियाँ सालो लेटलतीफी के बाद भी योजनाओं को पूरा नहीं कर पाती।

उन्होंने टिकिटार्थियों को भी मंच से कहा कि अभी हमने किसी के टिकिट फायनल नहीं किये है। राहुल जी की टीम लगी है सही समय और अ'छे लेागों को टिकिट मिल जायेगें साथ ही उन्होंने जनता से भी आव्हन किया कि वह ऐसे प्रत्याशी को चुने जो आपकी बात सुने और आपके दुख दर्द में आपके साथ खड़ा हो।

६ वर्षीय बालिका के साथ बलात्कार और हत्या के अपराध मे मृत्युदण्ड की सजा

रामजी राय शरण. दतिया। जिला एवं सत्र न्यायाधीष राजीव शर्मा ने पुलिस थाना गोराघाट के अपराध क्रमांक ५७/२०१३ धारा ३०२, ३७६(क), २०१, ३६३, ३६६(क), आई.पी.सी. एवं धारा ४ लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के अपराध मे अभियुक्त कमलेश उर्फ घण्टी कुशवाह (२६ वर्ष), पुत्र लक्षमण निवासी ग्राम महेवा हाल निवासी ग्राम डोंगरपुर को छः वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के अपराध मे निर्णय पारित करते हुये धारा ३७६ (क), के अपराध में तथा धारा ३०२ आई.पी.सी. के अपराध में मृत्यु दण्ड से दण्डित किया है। धारा २०१ में पांच वर्ष व पांच हजार रूपया अर्थदण्ड, धारा ३६३ में पांच वर्ष एवं पांच हजार रूपया अर्थदण्ड, धारा ३६६ में सात वर्ष एवं पांच हजार रुपये का अर्थदण्ड एवं धारा ४ लैंगिक अपराध में बालकों का संरक्षण अधिनियम में आजीवन कारावास व पांच हजार रुपये एवं पांच हजार रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया है।


नागपुर-वर्धा रेलखण्ड पर डाउन टेऊक से रेल यातायात प्रारंभ

म.प्र. भोपाल। नागपुर मण्डल के नागपुर-वर्धा रेल खण्ड पर षिंडी-तुलजापुर स्टेषनों के मध्य

दिनांक १९ जुलाई २०१३ को भारी बारिष के कारण रेल टेऊक (किलोमीटर संख्या७८९ध्७५) बह

जाने के कारण रेल यातायात अवरूद्ध हो गया था,जिसके कारण इस मार्ग की सभी गाड़ियॉं परिवर्तित

मार्ग से चलाई जा रही थी। रेल टेऊक को सुधार कर आजप्रातः६ण्२०बजे डाउन टेऊकरेल यातायातहेतु चालूकर दिया गया है।

आज दिनांक २२जुलाई २०१३ को भोपाल से रवाना हुई१२९६८जयपुर-चैन्नई एक्सप्रेसके अपने निर्धारित

रवाना किया गया। इसी प्रकार बल्लारषाह की ओर सेभोपाल होकर जाने वाले१२७२१दक्षिण एक्सप्रेस को सर्वपथम इस टेऊक से चलाया गया। इसकेष्चात् दोनों दिषाओं की सभीगाड़ियॉंअपने निर्धारित मार्ग से चलाई जा रही है । मध्य रेल नागपुरमण्डल द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त रेल खण्ड में बाधित अप टेऊक मंगलवार दोपहर बाद प्रारंभ

होने की संभावना है ।
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment