विद्यार्थी परिषद का विरोध

अंजली अग्रवाल/गुना। छात्र हितों को लेकर हमेशा संघर्षरत रहने से छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय में धारा 144 लगाए जाने का विरोध किया। इस दौरान परिषद के कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की एवं धारा 144 हटाए जाने का मांग की।
इस दौरान एक ज्ञापन भी प्राचार्य को सौपा गया। ज्ञापन में बताया गया कि धारा 144 छात्रों के अधिकारों पर सीधा हमला है और इस तरह का हमला अंगे्रजों के शासनकाल में भी नहीं किया गया। छात्रों के मुताबिक इस तरह के कृत्यों से छात्रों की आजादी में बाधा उत्पन्न होगी। उन्होने कहा कि दबाव में इस तरह का निर्णय लिया गया है। छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों को ध्यान में रखते हुए धारा 144 हटार्ई जाना चाहिए। इस मौके पर परिषद के जिला संयोजक पवन शर्मा, मेघ सिंह मौर्य, पर्वत धाकड़, राजीव परिहार, सत्येन्द्र पवैया, राहुल, सोनू धाकड़, चंचल सोनी, दिवाकर आखरे, कपिल रघुवंशी, सौरभ, केशवेंद्र दिवाकर, मनीष रघुवंशी आदि मौजूद थे।

दस करोड़ रूपये तक के टर्न ओवर पर डीम्ड असेसमेंट की सुविधा मिलेगी

ग्वालियर/ वाणिज्य कर विभाग द्वारा 10 करोड़ रूपये तक के टर्न ओवर वाले व्यवसाईयों को वर्ष 2010-11 की अवधि के लिए डीम्ड असेसमेन्ट की सुविधा प्रदान की गई है । ऐसे व्यवसायी अपने आवेदन पत्र संबंधित निर्धारक अधिकारी के पास 15 जुलाई तक प्रस्तुत कर सकते है ।

इसके लिये ऐसे व्यवसाईयों को निर्धारित प्रारूप क,ख,ग, में आवेदन पत्र संबंधित कर निर्धारक अधिकारी जिसके समक्ष वर्ष 2010-11 का कर निर्धारण प्रकरण लंबित है उनके समक्ष प्रस्तुत करना अनिवार्य है । आवेदन प्रस्तुत करने की स्थिति में ऐसे व्यवसाईयों का वर्ष 2010-11 के लिए वेट, केन्द्रीय विक्रयकर एवं प्रवेशकर अधिनियम के अन्तर्गत कर निर्धारण होना मान्य किया जाएगा ।

आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2013 रखी गई है । अधिसूचना एवं निर्धारित आवेदन पत्र के प्रारूप विभाग की वेब साईट https.//www.mptax.mp.gov.in पर उपलब्ध है ।

हत्यारोपी को आजीवन कारावास की सजा

दतिया। विशेष न्यायालय के न्यायाधीश श्री बी.एस. औहरिया द्वारा श्री राकी खंगार के भाई सतेन्द्र उर्फ रिंकू खंगार की हत्या के मामले में दोषी पाते हुए आरोपी पवन साहू को हत्या का दोषी पाते हुए आजीवन कारावास एवं अर्थदण्ड़ की सजा सुनाई हैं। शासन की ओर से पैरवी शासकीय अभिभाषक श्री सीताराम गुप्ता द्वारा की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 नवम्बर 2011 को रात्रि 11.30 बजे राजेन्द्र भारती का बाड़ा मुडिय़न का कुआं दतिया में सतेन्द्र उर्फ रिंकू खंगार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस प्रकरण क्रमांक 38/12 में आरोपी पवन साहू को दोषी पाया गया और आजीवन कारावास एवं अर्थदण्ड़ से दंडि़त किया गया।

SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment