पीढि़तों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है: मुख्यमंत्री

शिवपुरी। अपने निर्धारित कार्यक्रम अटल ज्योति अभियान के शुभारंम के लिये दतिया जाते समय शिवपुरी हवाई पट्टी पर शासकीय विमान से पहुचे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विलेज टाईम्स संपादक वीरेन्द्र शर्मा की विशेष गुजारिश पर उत्तराखंड में प्रकृति द्वारा की गई तबाही पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने संस्कृति मंत्री के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम उžत्तराखंड भेजी है।

जो वहां पर फंसे लोगों की मदद करेंगी साथ ही सरकार ने 5 करोड़ रुपये की मदद भी उत्तराखंड सरकार को भेजी है। जिन लोगों के परिवार जन उत्तराखंड में फसे हुए है, या तीर्थ यात्रा पर गये हुए है, उन्हें जानकारी के लिए भोपाल एक हेल्प लाइन भी खोली गई है जिससे लोगों को अपने परिवार जनों की जानकारी मिल सके।

उन्होंने कहा कि अभी सही आंकड़ा उनके पास नहीं है कि कितने लोग तीर्थ दर्शन हेतु उत्तराखंड गयें हुए है,फिर भी जो प्राथमिक जानकारी सरकार के पास उसमें तीर्थ यात्रियों की संख्या काफी है। उन्होंने कहां कि सरकार पीढि़तों की मदद में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगी। यहां सरकार का कर्तव्य है,और सरकार पूरी ताकत से अपने कर्तव्य निर्वहन में जुटी है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का दतिया आगमन आज

दतिया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान २० जून २०१३ को प्रातः १०.३० बजे दतिया मण्ड़ी प्रांगण में अटल ज्योति योजना का भव्य समारोह में शुभारंभ करेंगे। मध्यप्रदेश शासन के विधि विधायी, संसदीय कार्य, आवास एवं लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा द्वारा दतिया पहुंचकर मण्डी स्थल पर आयोजित अटल ज्योति अभियान मुख्य समारोह की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर संकेत भोंडवे पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी, सी.ई.ओ. जिला पंचायत रविकंात द्धिवेदी सहित अन्य अधिकारीगण मौके पर मौजूद रहे।

स्वास्थ्य मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा द्वारा मंच स्थल बैठक व्यवस्था पंडाल, प्रदर्शनी, शिलान्यास, लोकार्पण स्थल, आने-जाने के रास्ते आदि के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर संकेत भोंडवे द्वारा सम्पूर्ण तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में आने वाले व्यक्तियों पर किसी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा गया हैं। वाटर प्रूफ टैंट लगाया गया हैं। बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था हैं। पेयजल की व्यवस्था हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया गया हैं।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सुरक्षा इंतजामातों का जायजा लिया:- पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर बारिकी से निरीक्षण किया। उन्होंने एडीशनल एस.पी., एस.डी.ओ.पी. व टी.आई. को पृथक-पृथक जिम्मेदारियां सौंपते हुए कहा कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखें।

विभागीय प्रदर्शनियां भी लगाई जायेगी

सी.ई.ओ. जिला पंचायत डा. रविकांत द्धिवेदी ने बताया कि जनसम्पर्क विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा विकास की झांकी प्रस्तुत करते हुए विभागीय प्रदर्शनियां लगाई जायेगी। प्रदर्शनी प्रभारी एडीशनल सी.ई.ओ. जनपद गुलवानी, श्रीमती जयन्ती अहिरवार, मनीष गुप्ता, वेद प्रकाश गुप्ता आदि रहेंगे।

वाटर प्रूफ टैंट की व्यवस्था

अटल ज्योति अभियान के शुभारंभ अवसर पर विशाल वाटर प्रूफ टैंट लगाया गया हैं ताकि वरसात के मौसम को देखते हुए किसी भी जन को परेशानी न हो।

ग्रामीणजन के लिए लाने ले जाने हेतु विशेष व्यवस्था:- सी.ई.ओ. जिला ंपचयत एवं कार्यक्रम के नोडल आफीसर डा. रविकांत द्धिवेदी ने बताया कि ग्रामीणजन को आने जाने में कोई दिक्कत न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए आमजन एवं हितग्राहियों के लिए लाने, ले जाने के लिए बसों एवं जीपों की व्यवस्था की गई हैं।

३० करोड़ की सौगाते मिलेगी:- मुख्यमंत्री श्री चौहान अटल ज्योति अभियान के शुभारंभ अवसर पर विभिन्न लोकार्पण एवं शिलान्यास एवं हितग्राही मूलक योजना के अंतर्गत जिले को ३० करोड़ की सौगाते देंगे।

शहर में पार्किग की विशेष व्यवस्था रहेगी: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन को दृष्टिगत रखते हुए आने जाने में नागरिकों को कोई असुविधा न हो एवं शहर का यातायात किसी भी प्रकार से बाधित न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी द्वारा शहर में पार्किग की विशेष व्यवस्था रहेगी। एडीशन एस.पी. जयवीर सिंह भदौरिया को पार्किग व यातायात का जिम्मा सौंपा हैं। श्री भदौरिया द्वारा अपर कलेक्टर सुरेश शर्मा से मशवरा कर पार्किग स्थलों की व्यवस्था की हैं। सेवढ़ा व भाण्ड़ेर रोड़ से आने वाले वाहनों को देहात थाना के पास पार्क किया जायेगा। ग्वालियर रोड़, दिनारा रोड़ झांसी रोड़ के वाहन रावतपुरा कॉलेज वाईपास से होते हुए स्टेडियम ग्राउण्ड पहुंचेगे। इसी प्रकार उनाव रोड़ से आने वाले वहानों को भी स्टेडियम ग्राउण्ड और एफ.सी.आई. गोदाम प्रांगण में पार्क किया जायेगा। स्टेडियम और एफ.सी.आई. के वाहनों में आये लोग सीधा स्टेडियम की बाउन्ड्री के विशेष गेट से मण्ड़ी प्रांगण में प्रवेश करेंगे।



SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment