जिला स्तरीय सतर्कता एव निगरानी समिति की बैठक संपन्न

शिवपुरी/ शिवपुरी शहर में पेयजल आपूर्ति की सर्वाधिक महत्वाकांक्षी मड़ीखेड़ा जल आर्वधन योजना के तहत शहर में 100 किलोमीटर पाईप लाइन विस्तार की अतिरिक्त स्वीकृति शीध्र प्रदान की जावेगी तथा 90 किलोमीटर पुरानी लाइनों के जिर्णोद्वार व 63 किलोमीटर नई पाइप लाइन का कार्य 15 अगस्त 2013 तक पूर्ण कर लिया जावेगा, यह जानकारी आज केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा क्षैत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में दी गई।

बैठक में कलेक्टर श्री आर.के.जैन, केन्द्रीय मंत्री के ओ.एस.डी श्री मुकेश जैन, पुलिस अधीक्षक श्री एम.पी., जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मधुकर अग्नेय सहित अन्य जिलाधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

श्री सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी शहर में पेयजल आपूर्ति हेतु सितम्बर २००९ में यू.आई.डी. एस.एस.एम.टी. के तहत ८० करोड़ रूपयें की लागत वाली जलावर्धन योजना स्वीकृत की गई थी लेकिन कार्य की धीमी प्रगति के कारण ३ वर्ष की अवधि समाप्त होने के बाद भी आशाजनक प्रगति नहीं हो सकी है। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग व दोसियान कंपनी के प्रतिनिधियों को काम में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मड़ीखेड़ा डेम से ड्रीटमेंट प्लांट तक पाइप लाइन डालने तथा ड्रीटमेंट प्लांट से शिवपुरी शहर तक पाइप लाइन विछवाने का कार्य १५ अगस्त तक पूर्ण कर लिया जावेगा।

 प्रोजेक्ट के तहत शिवपुरी शहर के 63 किलोमीटर नई पाइप लाइन विछाई जानी है तथा 90 किलोमीटर पूर्व की लाइनों का जिर्णोद्वार कराया जाना है इसके अतिरिक्त 100 किलोमीटर अतिरिक्त पाइप लाइन के विस्तार हेतु अतिरिक्त स्वीकृति शीघ्र दिलवाई जावेगी। श्री सिंधिया ने बदरवास के समीप ग्राम बिजरौनी के पुल निर्माण के कार्य समय सीमा में पूर्ण न करने वाली एजेन्सी को ब्लेक लिस्ट करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने शहर के एल.एन.सी.पी. के तहत सीवर लाइन के टेण्डर में देरी पर भी नाराजगी व्यक्त की, कार्यपालन यंत्री श्री शाक्य ने बताया कि ६ जून को नये टेण्डर खोले जाना है। निविदा आमंत्रित की जा चुकी है। उन्होंने सी.आर.एम के तहत स्वीकृत सड़कों की भी विस्तृत समीक्षा की तथा जिला चिकित्सालय में 300 विस्तर का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश भी दिए।

श्री सिंधिया ने विद्युत कंपनी तथा शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा कर समय सीमा में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए

कलेक्टर श्री जैन ने बताया कि सांसद निधि से स्वीकृत 239 कार्यों में से ८६ कार्य पूर्ण कर लिए गए है एवं १५३ कार्य प्रगति पर हैं उन्होंने सांसद निधि से स्वीकृत ६३ हैण्ड पम्पों का शीघ्र खनन कराने के निर्देश ई.ई. पी.एच.ई. को दिए।

सुशासन शिविरों के अंतर्गत शिवपुरी जनपद पंचायत के ४३ ग्राम पंचायत पहुंचेगे दल


शिवपुरी २१ मई २०१३/ ग्राम स्तरीय सुशासन शिविरों की कड़ी में २२ मई को जनपद पंचायत शिवपुरी की ४३ ग्राम पंचायतों में जिलास्तरीय व ग्राम स्तरीय दल पहुंचेगे, जो ग्राम की चौपाल पर बैठकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करेगें। कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने शिविरों के लिए ४३ जिला स्तरीय दल प्रभारी तथा ९ सैक्टर अधिकारी नियुक्त किए है। सुशासन शिविर की कार्य प्रणाली में भी परिवर्तन किया गया है, प्रथम चरण में २२ मई को केवल शिवपुरी जनपद पंचायत क्षेत्र में ही सुशासन शिविरों का आयोजन किया जावेगा।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि २२ मई को जनपद शिवपुरी के अंतर्गत ग्राम पंचायत सेवड़ा, धोलागढ़, महेशपुर, पाडरखेड़ा, टेहठा, हिम्मतगढ़ में सुशासन शिविर आयोजित किए जावेगें। इन ग्राम पंचायतों का सेक्टर अधिकारी एस.डी.एम शिवपुरी श्री डी.के.जैन को बनाया गया है।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत इमलिया, भानगढ़, करसेना, इंदरगढ़, करई केरूआ के लिए पिछोर श्री उमेश शुक्ला सैक्टर अधिकारी होगें। ग्राम पंचायत करई अहमदपुर, बांरा, कांकर, सकलपुर, रायपुर धमकन के लिए एसडीएम कोलारस श्री डी.पी.माथुर, ग्राम पंचायत चंदनपुर सतनवाड़ा, ठेह, सतनवाड़ा कलां व डोंगरपुर के लिए ए.के.चांदिल एसडीएम करैरा सेक्टर अधिकारी होगें। ग्राम पंचायत कोटा, हातोद, मझेरा, गंगोरा, करई, के लिए श्री जे.एस.बघेल अनुविभागीय अधिकारी पोहरी, सेक्टर अधिकारी होगें। ग्राम पंचायत कुंअरपुर, सूड़, विलुपुरा, खजूरी, सिकरावदा के लिए नीतू माथुर डिप्टी कलेक्टर शिवपुरी को सेक्टर अधिकारी बनाया गया है। ग्राम पंचायत कपराना, जामखो, गूगरीपुरा, रातिकिरार, खोरघार के लिए श्री के.आर.चौकीकर, डिप्टी कलेक्टर शिवपुरी सेक्टर अधिकारी होगें। ग्राम पंचायत मुढैरी, नोहरीकलां, सिंहनिवास, चिटोरा, सुरवाया के लिए शैलेष सिंह, जिला आबकारी अधिकारी, शिवपुरी को सेक्टर अधिकारी नियुक्त किया गया है। ग्राम पंचायत दादोल, धुवानी, खुटेला के लिए श्री एच.आर.वर्मा, उपसंचालक, सामाजिक न्याय विभाग को सेक्टर अधिकारी नियुक्त किया गया है।

SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment