मौजा बूड़दा में दो आदिवासी नावालिंगों से बलात्कार

शिवपुरी।  विधान सभा क्षेत्र पोहरी के थाना गोवर्धन के कंकेटो डेम के पास मौजा बूड़दा में नाबालिंग आदिवासी बालिकाओं के साथ बलात्कार की घटनायें...

शिवपुरी। विधान सभा क्षेत्र पोहरी के थाना गोवर्धन के कंकेटो डेम के पास मौजा बूड़दा में नाबालिंग आदिवासी बालिकाओं के साथ बलात्कार की घटनायें सामने आयी है। पुलिस ने दोनों प्रकरणों में धारा 376,506 बी आई सी.सी.,3,2,5 3-1-12 एस.सी. एस.टी. एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफतार कर लिया है।

्रपुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना 9 जनवरी 2013 को  हुई तथा दूसरी धटना 13 जनवरी को हुई। 3 जनवरी को घटित घटना में बूड़दा निवासी लड़की की आयु लगभग 15 वर्ष के आसपास है जिसने आरोपी लक्ष्मण साहू निवासी वीर महा राजपुर उड़ीसा के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है।

वहीं 13 जनवरी को घटित घटना में बूढ़ता निवासी आदिवासी लड़की की आयु 14 वर्ष है। जिसने वीर महाराजपुर उड़ीसा निवासी गणेश साहू के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है।

फिलहॉल पीढि़ताओं की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफतार कर लिया है। सूत्र बताते है। दोनों ही आरोपी अपर ककेटो बांध पर कार्य करने वाली उड़ीसा की कम्पनी में कार्य करते है।


वन चोरों ने फिर किया हमला,  कई जवान चोटिल


श्योपुर। जंगल को बचाने में जुटे वन विभाग के अमले सहित मददगार पुलिस के जवानों पर वन चोरों द्वारा हमले का एक और मामला सामने आया है, जिसमें आरोपियों द्वारा किए गए पथराव में एक डिप्टी रेंजर और एक वनरक्षक सहित पुलिस के सात जवानों को मामूली चोटें आई हैं। मामले में लिप्त चार आरोपियों को पकड़ते हुए सत्रह नामजद व तमाम अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम करने वाली कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई है और शेष आरोपियों की धरपकड़ी में जुट गई है। चर्चा तो हमले में पुलिस अधीक्षक एम.एस. सिकरवार के चोटिल होने की भी है लेकिन अनुविभागीय पुलिस अधिकारी श्योपुर ने इस तरह की बात को सिरे से नकारते हुए साफ किया है कि पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे जरूर थे लेकिन उससे पहले स्थिति को नियंत्रण में लिया जा चुका था। 

बहरहाल, चोरों के कŽजे से इमारती लकड़ी से भरी चार बैलगाडिय़ों और एक बाइक को मौके से बरामद करने वाली पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी रखते हुए 17 नामजद व तमाम अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा-353, 332, 379, 147, 148, 149, 294, 506 बी सहित भारतीय वन अधिनियम की धारा-26 के तहत अपराध कायम किया गया है। नामजद आरोपियों में शामिल सैयद, मुस्तकीम, सलीम, बल्लू, बाबू, इलियास उर्फ हुसैन, नूर हुसैन, नि"ाू, मोइन उर्फ आबिद, शरीफ, शेर खान, शौकीन, अन्नू उर्फ अल्लानूर तथा बाबू ग्राम-बगवाज जबकि नूर हुसैन, सलीम और मुसाद बालापुरा के निवासी हैं, जिनमें से बल्लू, इलियास उर्फ हुसैन, नूर हुसैन तथा मोइन उर्फ आबिद पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। पुलिस ने बताया है कि सोमवार की शाम शिवपुरी रोड से हाथी टीला की ओर जाने वाले मार्ग पर बेशकीमती लकड़ी से भरी बैलगाडिय़ों को ले जाए जाने की सूचना पाकर वनरक्षक संजीव राठौर के साथ मौके पर पहुंचे डिप्टी रेंजर रामअवतार राठौर ने आरोपियों की संख्या का अंदाजा लगाते हुए पुलिस बल भेजने का आग्रह किया था तथा डिप्टी रेंजर की तहरीर पर पुलिस लाइन में तैनात आरक्षक उपेन्द्र, सतीश, ईश्वरी दास, नवल, राहुल, प्रदीप और जयदीप को मौके पर भेजा गया था। जब उन्होने वन चोरों को ललकारा तो आरोपियों ने पुलिस के जवानों को वनरक्षक मानते हुए पत्थरों से हमला बोल दिया। इसके बाद पथराव घटना की सूचना पाकर मय दल-बल के घटनास्थल पर पहुंचे अनुविभागीय पुलिस अधिकारी अशोक सिंह भदौरिया तथा नगर निरीक्षक व्ही.एस. कुशवाह की अगुवाई में चार आरोपियों को दबोच लिया गया जबकि बाकी वहां से भाग निकलने में कामयाब रहे, जिनकी तलाश सरगर्मी के साथ शुरू कर दी गई है। घटनाक्रम और चार आरोपियों की धरपकड़ी की जानकारी मीडिया प्रतिनिधियों को देते हुए अनुविभागीय पुलिस अधिकारी श्री भदौरिया ने बताया है कि फरार आरोपियों को भी जल्दी ही दबोच लिया जाएगा।



युवा महापंचायत भोपाल हेतु दतिया के युवा रवाना


दतिया/ मध्यप्रदेश शासन द्वारा भोपाल में आज दिनांक 16 जनवरी 2013 को युवा पंचायत का आयोजन किया गया हैं। इस हेतु कलेक्टर श्री जी.पी. कबीरंपथी द्वारा  स्थानीय पुलिस लाईन ग्राउण्ड दतिया से बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। कलेक्टर श्री जी.पी. कबीरपंथी ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी युवा महापंचायत में भाग लेकर दतिया का नाम रोशन करें और वहां पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के समभाषण दतिया आकर अन्य युवाओं को बतायें। जिससे सभी युवाओं का प्रदेश के विकास में सहयोग हो सके। 

इस अवसर पर सी.ई.ओ. जिला पंचायत डा. रविकांत द्धिवेदी, अपर कलेक्टर श्री सुरेश कुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.जी. शुक्ला, जिला परिवहन अधिकारी श्री अशोक निगम, सहायक नोडल अधिकारी प्रोफेसर डा. रतन सूर्यवंशी, प्रोफेसर श्री सुधीर पाण्डे, प्रोफेसर श्री निलय गोस्वामी, प्रोफेसर श्री संजय श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।  जिले से भोपाल में आयोजित युवा पंचायत हेतु करीब ढ़ाई हजार के करीब युवा सम्मिलित होंगे। भोपाल हेतु प्रस्थित होने के लिए 7 बसें सेवढ़ा, 4 बसे इन्दरगढ़, 7 बसे भाण्डेर, 1-1 बस बसई, जिगना, सिमथ्रा, उनाव, नौनेर एवं सतारी में तथा 10 बसें जिला मुख्यालय से रवाना हुई।

विभिन्न विद्यालयों संस्थाओं व स्वयं सेवी संगठनों के युवा रहें सम्मिलित:- जिले के सभी पी.जी. कॉलेज सहित अशासकीय विद्यालयों स्वामीजी महाराज, रावतपुरा कॉलेज, गुरूकुल विद्यालय, नागाजी कॉलेज, रासजेबी कॉलेज, एक्सल आई.टी. कॉलेज, नेहरू युवा केन्द्र, एन.सी.सी. एन.एस.एस. और स्कूलों के 18 वर्ष की आयु से अधिक के युवा युवा पंचायत हेतु गये।



युवा पंचायत में सम्मिलित होने के लिए कलेक्टर ने किया युवाओं की बसों को झण्डी दिखाकर रवाना


मुरैना 15 जनवरी 2013/ भोपाल में 16 जनवरी 2013 को आयोजित हो रही युवाओं की भव्य पंचायत के लिए आज सर्किट हाउस मुरैना से करीब 1800 युवाओं की 25 बसों को कलेक्टर श्री डी.डी. अग्रवाल ने झण्डी दिखाकर मुरैना से भोपाल के लिए रवाना किया । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री जयदेवन ए, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अनूप सिंह भदैरिया, जिला पंचायत सीईओ श्री विनोद शर्मा, मीडिया अधिकारी श्री नीरज भदौरिया सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे ।

विदित है कि युवा पंचायत शासन द्वारा प्रदेश के युवाओं से संवाद एवं युवाओं के कार्यक्रमों पर विचार विमर्श हेतु भोपाल के जम्बूरी मैदान में आयोजित की गई है। इस पंचायत में जिले के 18 वर्ष से 35 आयु वर्ग के कॉलेज व ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को रवाना किया गया ।



दो महिलाओं के ससुरालवालों के खिलाफ घरेलू हिंसा अधिनियम के अन्तर्गत मामले दर्ज कराने और दो मरीजों को नि:शुल्क दवाईयां उपलब्ध कराने के कलेक्टर ने दिए निर्देश


भिण्ड 15 जनवरी 2013/ श्साहब! मेरी बेटी नीरू इटावा में अपने ससुरालवालों के चंगुल में फंसी हुई है, जहां उसकी जान को खतरा बना हुआ है। आप मेरी बेटी को उसके ससुरालवालों के चंगुल से निकालने में मदद करें। यह मार्मिक फरियाद आज यहां जनसुनवाई में दीनपुरा की रहने वाली सुमनदेवी ने कलेक्टर श्री अखिलेश श्रीवास्तव से की। कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने सुमनदेवी की फरियाद को गंभीरता से लेते हुए नीरू को उसके ससुरालवालों के चंगुल से मुक्त कराने हेतु नीरू के ससुरालवालों के खिलाफ सर्च वारंट जारी करने के उसी वक्त अनुविभागीय दण्डाधिकारी भिण्ड को कड़े निर्देश दिए।

रेमजा का पुरा निवासी श्रीमती शकुन्तलादेवी और विसेनपुरा निवासी श्रीमती इन्द्रादेवी ने अपने ससुरालवालों के ऊपर उन्हें प्रताडि़त किए जाने का आरोप लगाते हुए ससुरालवालों की प्रताडऩा से उन्हें मुक्ति दिलाने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने दोनों महिलाओं के ससुरालवालों के खिलाफ घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत मामले दर्ज कराने के परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास को निर्देश दिए। भिण्ड निवासी बुजुर्ग बदन सिंह ने जनसुनवाई में कलेक्टर से शिकायत की कि उसके पुत्र द्वारा उसके  और उसकी पत्नी के साथ मारपीट की जाती है। वे दोनों अपने पुत्र की मारपीट से बहुत परेशान है। बदनसिंह ने पुत्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने बदन सिंह के पुत्र के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के अनुविभागीय दण्डाधिकारी भिण्ड को निर्देश दिए।

भिण्ड निवासी मोहम्मद रफीक ने अपनी बेटी निशा के उपचार के लिए नि:शुल्क दवाईयां की व्यवस्था कराने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने मोहम्मद रफीक की बेटी के उपचार के लिए भारतीय रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से नि:शुल्क दवाईयों की व्यवस्था कराने के सिविल सर्जन को कड़े निर्देश दिए। 65 वर्षीय भिण्ड निवासी एजाज खांन ने भी अपने गले और पेट दर्द के ईलाज में मदद देने की कलेक्टर से गुहार लगाई। कलेक्टर ने एजाज खान के लिए नि:शुल्क उपचार और दवाईयों की व्यवस्था करने के सिविल सर्जन भिण्ड को निर्देश दिए।

रेखानगर भिण्ड निवासी बेबी तोमर ने कलेक्टर को अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया कि उसके पति जयन्त सिंह का मोटर साइकिल एक्सीडेंट में देहान्त हो गया था। पति के देहान्त के बाद वह आर्थिक तंगी से जूझ रही है। उसने आर्थिक इमदाद के लिए मदद देने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने बेबी तोमर को आर्थिक मदद देने हेतु उसका प्रकरण सड़क दुघर्टना के तहत बनाने के तहसीलदार भिण्ड को निर्देश दिए। पड़ोरा निवासी संतोष ने कलेक्टर को अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया कि उसकी जमीन पर गांव के दबंगों ने कब्जा कर रखा है और वे उसकी जमीन को खाली नहीं कर रहे हैं। उसने अपनी जमीन को मुक्त कराने की कलेक्टर से गुहार लगाई। कलेक्टर ने दबंगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के तहसीलदार रौन को निर्देश दिए।

खैरा श्यामपुरा निवासी रामशंकर ने कलेक्टर से शिकायत की कि गांव के दबंगों ने आम रास्ते को बंद कर उसके आवागमन को बंद कर दिया है। इसीप्रकार ग्राम किटी निवासी श्रीमती विद्यावती ने कलेक्टर से शिकायत की कि गांव के एक दबंग ने आम रास्ते पर लकड़ी एवं कण्डे रखकर आवागमन को अवरूद्व कर दिया है। इन दोनों ने आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने इन आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने के नायब तहसीलदार ऊमरी को निर्देश दिए।

ग्राम जामना निवासी मुन्नालाल ने जनसुनवाई में कलेक्टर से शिकायत की कि उसकी जमीन का बंटवारा हो चुका है। किन्तु गांव के पटवारी द्वारा बंटवारे आदेश का राजस्व कागजातों में इन्द्राज नहीं किया जा रहा है। उसने बंटवारे आदेश का पालन कराने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने पटवारी से बंटवारे आदेश का पालन कराने के तहसीलदार भिण्ड को निर्देश दिए।



८९ आवेदकों ने सुनाई अपनी समस्याएं (जनसुनवाई) में


धार/  कलेक्टर श्री सी.बी. सिंह के मार्गदर्शन में आज मंगलवार १५ जनवरी को अपर कलेक्टर व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आर.के. मिश्रा तथा डिप्टी कलेक्टर श्री विशाल सिंह चौहान ने जनसुनवाई की। जिसमें कुल ८९ आवेदकों ने अपनी समस्याएं सुनाई। कलेक्ट्रेट में प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मिश्रा व डिप्टी कलेक्टर श्री चौहान के समक्ष आवेदकों ने अपनी-अपनी समस्याएं रखी तथा अपनी समस्याओं/मांगों का शीघ्र ही निराकरण करने का अनुरोध किया। कुछ प्रकरणों को मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर निराकरण किया तथा कुछ प्रकरणों को निर्धारित समयावधि में हल करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।



पंचायत राज पदाधिकारियों की महा पंचायत 21 को भोपाल में


छतरपुर/15 जनवरी/कलेक्टर श्री राजेश बहुगुणा ने आगामी 21 जनवरी को भोपाल में आयोजित त्रि़स्तरीय पंचायत राज पदाधिकारियों की महापंचायत में जिले के प्रतिभागियों की सहभागिता हेतु तत्काल प्रभाव से क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अजय गुप्ता को वाहन व्यवस्था के लिये प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने आरटीओ श्री गुप्ता को 20 जनवरी को प्रात: 10 बजे जिले की आठ जनपद पंचायतों में अ'छी हालत की 32 बसें उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। जिसके तहत छतरपुर, राजनगर एवं बड़ामलहरा जनपद पंचायत के लिये 5-5 बसें, नौगांव, बारीगढ़ एवं लवकुशनगर जनपद पंचायत के लिये 4-4, बिजावर जनपद पंचायत के लिये 3 तथा बक्सवाहा जनपद पंचायत के लिये 2 बसें उपलब्ध कराना होंगी।

कलेक्टर श्री बहुगुणा ने समस्त जनपद पंचायत सीईओ को महापंचायत में ग्राम पंचायत के सरपंचों के साथ-साथ दो पंच, जिसमें उपसरपंच भी शामिल हैं, को भेजने हेतु निर्देशित किया है। इसके लिये प्रत्येक जनपद सीईओ को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। छतरपुर विकासखण्ड के प्रतिभागी किसी आपातकालीन स्थिति में छतरपुर जनपद पंचायत सीईओ जे डी अहिरवार के मोबाईल नंबर 9425145289 पर सम्पर्क कर सकते हैं। इसी प्रकार नौगांव ब्लॉक के प्रतिभागी जनपद सीईओ पी के मिश्रा के मोबाईल नंबर 9425626845, बारीगढ़ ब्लॉक के प्रतिभागी जनपद सीईओ अशोक शर्मा के मोबाईल नंबर 9425133448, लवकुशनगर ब्लॉक के प्रतिभागी जनपद सीईओ आर पी मिश्रा के मोबाईल नंबर 9993224345, राजनगर ब्लॉक के प्रतिभागी  सीईओ आलोक वर्मा के मोबाईल नंबर 9425342434, बिजावर ब्लॉक के प्रतिभागी  सीईओ कु. प्रतिष्ठा जैन के मोबाईल नंबर 9424901022, बक्सवाहा ब्लॉक के प्रतिभागी  सीईओ प्रतिपाल सिंह बागरी के मोबाईल नंबर 7587174761 एवं बड़ामलहरा ब्लॉक के प्रतिभागी सीईओ सुश्री सविता कामले के मोबाईल नंबर 9425455046 पर सम्पर्क कर सकते हैं। 



महिला वित्त एवं निगम की अध्यक्ष 17 को टीकमगढ़ प्रवास पर


टीकमगढ़, 15 जनवरी 2012 । म.प्र. महिला वित्त एवं विकास निगम की अध्यक्षता श्रीमती सुधा जैन 17 जनवरी को टीकमगढ़ आयेंगी। श्रीमती जैन प्रात: 11 बजे टीकमगढ़ आयेंगी एवं तेजस्वती परियोजना अंतर्गत विकल्प संस्था, मडिय़ा में आयोजित महिला महाधिवेशन में शामिल होंगी। उल्लेखनीय है कि म.प्र. महिला वित्त एवं विकास निगम भोपाल के अंतर्गत मध्यप्रदेश शासन की महिला सशक्तिकरण की महत्वपूर्ण नीति अंतर्गत तेजस्विनी ग्रामीण महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम जिले में 2007 से संचालित है। इसके अंतर्गत 2075 ग्रामीण महिलाओं के स्व. सहायता समूह संचालित हैं। इसी दिशा में स्व. सहायता समूहों के अपेक्स वाड़ी की आधारशिला "महासंघ" के रूप में रखी जा रही है। इस महासंघ का अधिवेशन पृथ्वीपुर विकासखण्ड में मडिय़ा लोकेशन अंतर्गत अछरूमाता ग्राम में 17 जनवरी को लगभग 3000 महिलाओं की उपस्थिति में किया जा रहा है।



11 विक्रेताओं को पद से पृथक करने की कार्यवाही


सीधी 15 जनवरी 2013     कलेक्टर डा0 मसूद अख्तर द्वारा शासकीय उचित मूल्य दूकानों के 11 विक्रेताओं के विरूद्ध पद से पृथक करने की कार्यवाही की गई है।न्यायालय कलेक्टर द्वारा जारी आदेश अनुसार शासकीय उचित मूल्य दूकान करमाई के विक्रेता सत्पाल सिंह, शासकीय उचित मूल्य दुकान बारी के विक्रेता भोला प्रसाद गुप्ता, शासकीय उचित मूल्य दुकान बस्तुआ के विक्रेता अतिवल सिंह, शासकीय उचित मूल्य दुकान लकोड़ा के विक्रेता वीरेन्द्र कुमार पटेल, शासकीय उचित मूल्य दुकान परसिली के विक्रेता उदयभान सिंह, शासकीय उचित मूल्य दुकान नौढिय़ा के विक्रेता कृष्ण कुमार सिंह, शासकीय उचित मूल्य दुकान डिहुली के विक्रेता सुग्रीव प्रसाद पटेल, शासकीय उचित मूल्य दुकान कुशपरी के विक्रेता राजभान पटेल, शासकीय उचित मूल्य दुकान करमाई के विक्रेता विवेक सिंह, शासकीय उचित मूल्य दुकान कतरवार के विक्रेता संतोष सिंह तथा शासकीय उचित मूल्य दुकान मोहनी के विक्रेता संजीव कुमार सिंह को पद से पृथक करने के आदेश जारी किए गए।



शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का बाकी यही निशां होगा


सिवनी/    देश की सुरक्षा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाली जिले की वीरबाला अमर शहीद बिन्दू कुमरे की १२ वीं पुण्यतिथि आज (१६ जनवरी २०१३ को) उनके गृहग्राम जावरकाठी में मनाई जायेगी। पुण्यतिथि के अवसर पर जावरकाठी में अमर शहीद की समाधि स्थल पर श्रद्वांजली सभा एवं स्थानीय भजनमंडली द्वारा देशभक्ति गीतों (समूह गायन) के जरिये श्रद्वासुमन अर्पित किये जायेंगे। प्रतिवर्ष १६ जनवरी को अमर शहीद की पुण्यतिथि के मौके पर यह श्रृद्वांजली सह मेला आयोजित किया जाता है।

जिले के बरघाट तहसील क्षेत्र के एक छोटे से ग्राम जावरकाठी में पिता श्री शिवनाथ सिंह कुमरे एवं माता श्रीमती गिंदियाबाई कुमरे की चतुर्थ संतान के रूप में जन्मी वीरबाला बिन्दू कुमरे में शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही राष्ट सुरक्षा के लिए सेना में जाने का जज्बा था। शिक्षा उपरांत वे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी.आर.पी.एफ.) में भर्ती हो गई थी। जहां उन्हें श्रीनगर हवाई अड्डे पर बतौर विशेष सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनाती मिली। दि. १६ जनवरी २००१ को ड्यूटी के दौरान ही श्रीनगर हवाई अड्डे पर अचानक हुए आतंकवादी हमले में वीरबाला ने बडी बहादुरी से आतंकवादियों का सामना किया और इस मुठभेड में आतंकवादियों की फायरिंग में दो गोली बिन्दू कुमरे को लगी, जिससे वे शहीद हो गईं। अमरशहीद बिन्दु कुमरे ने देश की सुरक्षा में अतिवादियों से लडते हुए अपनी प्राणों की आहूति दे दी। कालांतर में केन्द्र सरकार और मध्यप्रदेश सरकार ने इस शहादत पर अमर शहीद के परिजनों को सम्मानित भी किया। वीरबाला के अनुज एवं वर्तमान में होशंगाबाद संभागीय मुख्यालय में जिला लोक अभियोजन अधिकारी (डी.पी.ओ.) के रूप में पदस्थ श्री रामेश्वर कुमरे ने बिन्दु कुमरे स्मृति दिवस के आयोजनों के बारे में बताया कि १६ जनवरी को ग्राम जावरकाठी में स्थानीय स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फैरी/रैली निकाली जायेगी। यह रैली का पूरे गांव का भ्रमण करके समाधि स्थल पर सम्पन्न होगी। तदुपरांत समाधि स्थल पर कथापूजन, श्रंद्वाजलि सभा एवं सामूहिक स्वल्पाहार कार्यक्रम रहेगा। उन्होंने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों द्वारा एक ग्राम्य मेले का आयोजन भी प्रतिवर्ष समाधि स्थल परिसर में ही किया जाता है। जिसमें आसपास के गांवों के सैकडों ग्रामीण समाधि स्थल के अवलोकन के लिए आते है। 

COMMENTS

Name

तीरंदाज,328,व्ही.एस.भुल्ले,523,
ltr
item
Village Times: मौजा बूड़दा में दो आदिवासी नावालिंगों से बलात्कार
मौजा बूड़दा में दो आदिवासी नावालिंगों से बलात्कार
http://4.bp.blogspot.com/-x80rwqhzfhM/UPWHDuv1emI/AAAAAAAAjII/DTpvgZazsXw/s400/15sheopur03.jpg
http://4.bp.blogspot.com/-x80rwqhzfhM/UPWHDuv1emI/AAAAAAAAjII/DTpvgZazsXw/s72-c/15sheopur03.jpg
Village Times
http://www.villagetimes.co.in/2013/01/blog-post_15.html
http://www.villagetimes.co.in/
http://www.villagetimes.co.in/
http://www.villagetimes.co.in/2013/01/blog-post_15.html
true
5684182741282473279
UTF-8
Loaded All Posts Not found any posts VIEW ALL Readmore Reply Cancel reply Delete By Home PAGES POSTS View All RECOMMENDED FOR YOU LABEL ARCHIVE SEARCH ALL POSTS Not found any post match with your request Back Home Sunday Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday Saturday Sun Mon Tue Wed Thu Fri Sat January February March April May June July August September October November December Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec just now 1 minute ago $$1$$ minutes ago 1 hour ago $$1$$ hours ago Yesterday $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago more than 5 weeks ago Followers Follow THIS CONTENT IS PREMIUM Please share to unlock Copy All Code Select All Code All codes were copied to your clipboard Can not copy the codes / texts, please press [CTRL]+[C] (or CMD+C with Mac) to copy