शिवपुरी में नवरात्रि की धूम, गांधी पार्क की मूर्ति आकर्षण का केन्द्र


शिवपुरी म.प्र.। शिवपुरी में नवरात्रि महोत्सव की धूम शुरु हुई है। नगर के अनेक देवी माँ के मंदिरों की आकर्षक साज सज्जा की गई है। जिनमें दर्शन के लिए सुबह से ही  श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है। इसके अलावा नगर के अनेक स्थानों पर देवी माँ की प्रतिमा की स्थापना की गई है। जिनमें सर्वाधिक आकर्षण का केन्द्र गांधी पार्क में स्थापित विशाल माँ दुर्गा की मूर्ति है। इसके अलावा माँ वैष्णो देवी की साक्षात झांकी दर्शनार्थियों का मनमोह रही है। लुहारपुरा में भी आकर्षक मूर्ति की स्थापना की गई है। इसके अलावा अनेक स्थानों पर जोरदार ढंग से नवरात्रि महोत्सव मनाया जा रहा है।


गांधी पार्क में मानव वेलफेयर सोसायटी द्वारा माँ दुर्गा की प्रतिमा की स्थापना के साथ अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। प्रतिदिन रात्रि आठ बजे से यहां संगीतमयी आरती होगी जिसमें हजारों दीपक श्रद्धालुओं का मनमोहेंगे। साथ ही गरबा डांडी महोत्सव भी मनाया जा रहा है तथा अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। आयोजकों में से एक संतोष शिवहरे ने बताया कि 20 अक्टूबर को कोटा से आने वाली आर्केस्ट पार्टी द्वारा शानदार भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। 

गांधी चौक पर माँ वैष्णो देवी उत्सव समिति द्वारा सुआलाल के बाड़े में माँ वैष्णो देवी की विशाल प्रतिमा स्थापित की गई है। यहां वैष्णो देवी की साक्षात दृश्य प्रस्तुत किया गया है। जिसमें अद्र्धकुंवारी भैरोबाबा और नौ देवियों की विशाल प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। सुबह से ही यहां दर्शनार्थियों का तांता लग गया और माँ की जय-जयकार के नारों से आसमान गूंजने लगा। माँ राजेश्वरी मंदिर पर भी सुबह से ही माँ के दर्शनों के लिए लोग आने लगे। कैला माता मंदिर और सिद्धेश्वर मंदिर पर भी माँ के दर्शनों हेतु हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।
SHARE
    Your Comment

0 comments:

Post a Comment